ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News राजस्थानमुसलमानों का है पहला अधिकार; PM को याद आया मनमोहन का बयान, कहा- कांग्रेस आपका सब बांट देगी

मुसलमानों का है पहला अधिकार; PM को याद आया मनमोहन का बयान, कहा- कांग्रेस आपका सब बांट देगी

कांग्रेस ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के राजस्थान में दिए गए उस बयान पर आपत्ति जताई है जिसमें उन्होंने कहा था कि कांग्रेस सत्ता में आई तो देश की संपत्ति उन लोगों को बांट देगी जिनके ज्यादा बच्चे हैं।

मुसलमानों का है पहला अधिकार; PM को याद आया मनमोहन का बयान, कहा- कांग्रेस आपका सब बांट देगी
Krishna Singhलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीMon, 22 Apr 2024 05:23 AM
ऐप पर पढ़ें

राजस्थान में दिए गए पीएम मोदी के एक बयान को लेकर सियासी माहौल गरमा गया है। कांग्रेस ने रविवार को राजस्थान में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के उस भाषण पर आपत्ति जताई जिसमें पीएम ने कहा कि यदि कांग्रेस सत्ता में आई तो देश की संपत्ति उन लोगों को बांट देगी जिनके ज्यादा बच्चे हैं। कांग्रेस ने पीएम मोदी के इस बयान की आलोचना करते हुए कहा है कि प्रधानमंत्री फिर से हिंदू-मुसलमानों को बांट रहे हैं। राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर हमला बोलते हुए कहा है कि नरेन्द्र मोदी के झूठ का स्तर इतना गिर गया है कि घबरा कर वह लोगों को मुद्दों से भटकाना चाहते हैं।

प्रधानमंत्री मोदी ने पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह की टिप्पणी का हवाला दिया कि देश के संसाधनों पर पहला अधिकार मुसलमानों का है। पीएम मोदी ने राजस्थान के बांसवाड़ा में रैली को संबोधित करते हुए कहा कि इसका मतलब यह है कि ये संपत्ति जमा कर के उन लोगों को बांटेंगे जिनके ज्यादा बच्चे हैं। ये आपकी संपत्ति को घुसपैठियों को बांटेंगे। क्या आपके मेहनत की कमाई का पैसा घुसपैठियों को दिया जाएगा। क्या आपको ऐसा मंजूर है। 

पीएम मोदी ने आगे कहा- यह कांग्रेस का घोषणा-पत्र कह रहा है कि वे माताओं और बहनों के गोल्ड का हिसाब करेंगे। उसकी जानकारी लेंगे और फिर उस संपत्ति को बांट देंगे। यह संपत्ति उनको बांटेंगे जिनको मनमोहन सिंह की सरकार ने कहा था कि संपत्ति पर पहला अधिकारी मुसलमानों का है। माताओं और बहनों यह अर्बन नक्सल की सोच आपका मंगलसूत्र भी बचने नहीं देगी। मोदी ने आरोप लगाया कि कांग्रेस अब वामपंथियों के चंगुल में फंस गई है। कांग्रेस का घोषणा-पत्र चिंताजनक और गंभीर है। 

वहीं कांग्रेस ने पीएम मोदी के बयान की निंदा की है। राहुल गांधी ने एक्स पर अपने पोस्ट में कहा- पहले चरण के मतदान में निराशा हाथ लगने के बाद पीएम मोदी के झूठ का स्तर इतना गिर गया है कि घबरा कर वह अब जनता को मुद्दों से भटकाना चाहते हैं। कांग्रेस के क्रांतिकारी मेनिफेस्टो को मिल रहे अपार समर्थन के रुझान आने शुरू हो गए हैं। देश अब अपने मुद्दों पर वोट करेगा, अपने रोजगार, अपने परिवार और अपने भविष्य के लिए वोट करेगा। वहीं कांग्रेस नेता पवन खेड़ा ने कहा कि प्रधानमंत्री को चुनौती है कि वह हमारे घोषणा पत्र में कहीं भी हिंदू मुसलमान लिखा हो तो दिखा दें।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें