ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News राजस्थानराजस्थान में सियासी घमासान के बीच अब कांग्रेस ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से पूछे 5 सवाल

राजस्थान में सियासी घमासान के बीच अब कांग्रेस ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से पूछे 5 सवाल

राजस्थान में सियासी घमासान अब केंद्र बनाम राज्य बन गया है। राज्य में चुनी हुई सरकार को गिराने की कथित साजिश सामने आने के बाद मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और कांग्रेस खेमा लगातार हमलावर है। इस बीच अब...

राजस्थान में सियासी घमासान के बीच अब कांग्रेस ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से पूछे 5 सवाल
एजेंसी,जयपुरSun, 26 Jul 2020 08:45 PM
ऐप पर पढ़ें

राजस्थान में सियासी घमासान अब केंद्र बनाम राज्य बन गया है। राज्य में चुनी हुई सरकार को गिराने की कथित साजिश सामने आने के बाद मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और कांग्रेस खेमा लगातार हमलावर है। इस बीच अब कांग्रेस ने मोदी सरकार से पांच सवाल पूछे हैं.सियासी संग्राम के बीच जयपुर पहुंचे एआईसीसी के वरिष्ठ नेता अजय माकन ने प्रेस कांफ्रेंस में मोदी सरकार की कार्यशैली को कटघरे में रखा।
 
माकन ने कहा कि मोदी सरकार कोरोना से लड़ने के बजाय देश की चुनी हुई सरकारों को गिराने में लगी हुई है। होटल फेयर माउंट के बाहर मीडिया से बातचीत में माकन ने कहा कि देश में प्रजातंत्र की हत्या हो रही है. राजस्थान की चुनी हुई सरकार विधानसभा सत्र बुलाना चाह रही है। लेकिन इसकी अनुमति नहीं दी जा रही है और उसे रोका जा रहा है। यहीं नहीं विधानसभा स्पीकर की ओर से की गई कार्यवाही को रोका गया है, ऐसा कभी देखने में नहीं आया। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता माकन ने कहा है कि देशवासियों को मोदी सरकार से पांच सवाल पूछने चाहिए। 

कांग्रेस के पांच सवाल- 
1- क्या देश के संविधान और प्रजातंत्र पर भाजपा का हमला स्वीकार्य है। बहुमत और जनमत का फैसला राजस्थान की आठ करोड़ जनता करेगी या दिल्ली में बैठे हुक्मरान करेंगे?
2- क्या प्रधानमंत्री और केन्द्र सरकार संविधान की परम्परा को सत्ता के लिए छोड़ सकते हैं?
3- क्या चुनी हुई सरकार की ओर से विधानसभा सत्र बुलाने को राज्यपाल रोक सकते हैं?
4- क्या न्यायपालिका की ओर से विधायिका के काम में अवैधानिक तौर पर दखलअदांजी की जा सकती है?
5- क्या इससे दोनों संस्थाओं में टकराव की स्थिति पैदा नहीं होगी? 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें