ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News राजस्थानआज BJP में शामिल होंगे मालवीया, राजस्थान में कांग्रेस को बड़ा झटका; ये नेता भी कतार में

आज BJP में शामिल होंगे मालवीया, राजस्थान में कांग्रेस को बड़ा झटका; ये नेता भी कतार में

राजस्थान में कांग्रेस को बड़ा झटका लग सकता है।कांग्रेस के बड़े आदिवासी नेता महेंद्रजीत सिंह मालवीया आज दोपहर एक बजे बीजेपी में शामिल होंगे। चर्चा है कि नेता प्रतिपक्ष नहीं बनाए जाने से नाराज है।

आज BJP में शामिल होंगे मालवीया, राजस्थान में कांग्रेस को बड़ा झटका; ये नेता भी कतार में
Prem Meenaलाइव हिंदुस्तान,जयपुरFri, 16 Feb 2024 08:35 AM
ऐप पर पढ़ें

Mahendra Jeet Singh Malviya News: राजस्थान में कांग्रेस को बड़ा झटका लग सकता है।कांग्रेस के बड़े आदिवासी नेता महेंद्रजीत सिंह मालवीया आज दोपहर एक बजे बीजेपी में शामिल होंगे। यानी कांग्रेस के लिए बड़ा झटका है। फिलहाल मालवीय जयपुर में ही है। गुरुवार को मालवीय ने अपने कुछ खास नजदीकी लोगों से शाम को मुलाकात की। आज दिल्ली के लिए रवाना होंगे। मालवीय की जॉइनिंग का कार्यक्रम दोपहर एक बजे बताया जा रहा है। अमित शाह या जेपी नड्डा जैसे वरिष्ठ नेता मालवीय की जॉइनिंग कराएंगे। मालवीय पिछले कुछ समय से कांग्रेस में उपेक्षित महसूस कर रहे थे। मालवीय की इच्छा नेता प्रतिपक्ष बनने की भी थी। इस बाबत कांग्रेस नेताओं से मिलने के लिए दिल्ली गए थे लेकिन कुछ दिन के प्रयास के बाद भी आलाकमान से समय नहीं मिला।

 हाल ही में सीएम भजनलाल से मुलाकात की है। जल्द ही शामिल होने की घोषणा करेंगे। मालवीय सोनिया गांधी के नामांकन के समय मौजूद नहीं थे। तब से अटकलों का बाजार गर्म हो गया था। महज औपचारिक घोषणा होनी है। चर्चा यह भी है कि गहलोत सरकार में कृषि मंत्री रहे लालचंद कटारिया औऱ नागौर से बड़े जाट नेता रिछपाल मिर्धा भी बीजेपी में शामिल हो सकते है। 

बड़े आदिवासी नेता है मालवीय 

मालवीय कांग्रेस सरकार में कैबिनेट मंत्री रह चुके है। इसको लेकर सकेंत तब साफ हुए जब ये नेता कल सोनिया गांधी के नामांकन में शामिल नहीं हुए। जबकि राष्ट्रपति के बेणेश्वर धाम दौरे के समय बेणेश्वर में ये नेता मौजूद थे। इसके पीछे की वजह नेता प्रतिपक्ष नहीं बनाए जाने से भी नाराज बताए जा रहे है। पिछले दिनों दिल्ली में कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं से मिलने का भी समय नहीं मिला था। ऐसे में अब इसको लेकर सुगसुगाहट तेज हो गई है।  एक अन्य विधायक व कई स्थानीय कांग्रेसी नेता भी BJP में साथ जा सकते है। हालांकि कांग्रेस इनको लोकसभा चुनाव लड़ाने पर मंथन कर रही है। लेकिन दूसरी ओर अब ये आदिवासी नेता भाजपा में जाने की तैयारी कर रहे है।  

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें