ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News राजस्थानकांग्रेस का चिंतन शिविर, केसी वेणुगोपाल और अजय माकन 4 मई को पहुंचेंगे उदयपुर, जानें वजह

कांग्रेस का चिंतन शिविर, केसी वेणुगोपाल और अजय माकन 4 मई को पहुंचेंगे उदयपुर, जानें वजह

कांग्रेस का राष्ट्रीय चिंतन शिविर 13 से 15 मई तक राजस्थान के उदयपुर जिले में आयोजित होगा। 4 मई को चिंतन शिविर की तैयारियों का जायजा लेने के लिए केसी वेणुगोपाल और अजय माकन उदयपुुर पहुंचेंगे।

कांग्रेस का चिंतन शिविर, केसी वेणुगोपाल और अजय माकन 4 मई को पहुंचेंगे उदयपुर, जानें वजह
लाइव हिंदुस्तान,जयपुरTue, 03 May 2022 08:00 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

कांग्रेस का राष्ट्रीय चिंतन शिविर 13 से 15 मई तक राजस्थान के उदयपुर जिले में आयोजित होगा। 4 मई को चिंतन शिविर की तैयारियों का जायजा लेने के लिए AICC महासचिव (संगठन) केसी वेणुगोपाल और राजस्थान प्रदेश प्रभारी अजय माकन उदयपुर पहुंचेंगे। दोनों नेता चिंतन शिविर की तैयारियों का जायजा लेने 4 मई को दिल्ली से सीधे उदयपुर पहुंचेंगे। माकन और वेणुगोपाल 4 मई को सुबह 8:15 बजे  उदयपुर पहुंचेंगे तो वहीं मुख्यमंत्री अशोक गहलोत भी सुबह 9:30 बजे जयपुर से स्पेशल विमान के जरिए रवाना होकर 10:30 बजे उदयपुर पहुंचेंगे।

पीसीसी चीफ डोटासरा पहुंचे उदयपुर

चिंतन शिविर की तैयारियों का जायजा लेने के लिए प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा आज उदयपुर पहुंच गए हैं। चारों नेता 4 मई को उदयपुर में ही ही रुकेंगे और चिंतन शिविर की तैयारियों का जायजा लेंगे। 5 मई को प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा और मुख्यमंत्री अशोक गहलोत स्पेशल विमान से वापस जयपुर आ जाएंगे तो वहीं वेणुगोपाल और अजय माकन उदयपुर से सीधे दिल्ली के लिए रवाना हो जाएंगे। 8 मई से कांग्रेस के बड़े नेताओं का उदयपुर पहुंचना शुरू हो जाएगा। उदयपुर में होने वाले कांग्रेस के चिंतन शिविर के लिए करीब 400 नेताओं के शामिल होने के आसार है। जिन्हें 12 मई को शाम तक उदयपुर पहुंचना होगा। इन सभी नेताओं के ठहरने के लिए उदयपुर में 6 होटल की व्यवस्था की गई है।

2013 में जयपुर में हुआ था चिंतन शिविर

उल्लेखनीय है कि साल 2013 में जयपुर में कांग्रेस का चिंतन शिविर आयोजित हुआ था। इसी सम्मेलन में राहुल गांधी को राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाए जाने का ऐलान किया गया था। हालांकि, 2019 के लोकसभा चुनाव में पार्टी की हार के बाद राहुल गांधी ने कांग्रेस अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया था। लंबे समय से ही सोनिया गांधी कांग्रेस की अंतरिम राष्ट्रीय अध्यक्ष है। चिंतन शिविर में कांग्रेस वर्किंग कमेटी के सदस्य, सांसद, राज्यों के प्रभारी, महासचिव, राज्य इकाइयों के प्रदेश अध्यक्ष, विधायक दल के नेता और वरिष्ठ नेता भाग लेंगे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें