DA Image
2 अगस्त, 2020|9:45|IST

अगली स्टोरी

राजस्थान: विधायक दल की बैठक से पहले कांग्रेस ने जारी किया व्हिप, पार्टी का दावा- 109 विधायकों का है समर्थन

rajasthan congress   ani twitter 13 july  2020

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के आवास पर रविवार (12 जुलाई) रात हुई बैठक में मंत्रियों सहित लगभग 75 विधायक मौजूद थे। उधर, सोमवार (13 जुलाई) की रणनीति बनाने के लिए कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला, अजय माकन और अविनाश पांडे की गहलोत के साथ देर रात लंबी बैठक चली, जिसके बाद पार्टी ने व्हिप जारी करने का फैसला किया। इसके साथ ही राजस्थान कांग्रेस प्रभारी अविनाश पांडे ने कहा कि 109 विधायकों ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से जुड़े समर्थन पत्र पर अपने हस्ताक्षर किए हैं।  

राजस्थान के कांग्रेस प्रभारी अविनाश पांडे ने रविवार देर रात संवाददाता सम्मेलन में कहा, "मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की अगुवाई वाली सरकार और सोनिया गांधी व राहुल गांधी के नेतृत्व पर अपना भरोसा और समर्थन जताते हुए 109 विधायकों ने एक पत्र पर अपने हस्ताक्षर किए हैं। कुछ और विधायकों के साथ मुख्यमंत्री की टेलीफोन पर बात हुई है और वे भी सुबह तक समर्थन पत्र पर हस्ताक्षर कर देंगे।"

अविनाश पांडे ने कहा, "सोमवार सुबह होनेवाली कांग्रेस विधायक दल की बैठक में सभी विधायकों की मौजूदगी को अनिवार्य करने के लिए पार्टी ने व्हिप जारी किया है। अगर कोई विधायक बिना कोई कारण बताए सोमवार की बैठक से गैरहाजिर होता है, तो उस पर कार्रवाई की जाएगी।"

गहलोत सरकार अल्पमत में आ गई है: पायलट
राजस्थान में सत्तारूढ़ कांग्रेस में मचे घमासान के बीच उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ने अपने साथ 30 कांग्रेस विधायकों के समर्थन का दावा करते हुए कहा है कि गहलोत सरकार अल्पमत में आ गई है। सूत्रों ने रविवार (12 जुलाई) बताया कि पायलट कांग्रेस की सोमवार (13 जुलाई) को होने वाली बैठक में भी शामिल नहीं होंगे। इस बीच मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कांग्रेस विधायकों को अपने पक्ष में करने के प्रयास शुरु कर दिए हैं। उधर तीन निर्दलीय विधायकों ने भी गहलोत के समर्थन की बात कही है। 

कांग्रेस विधायक दल की बैठक
राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने सोमवार को कांग्रेस विधायक दल की बैठक बुलाई है। सूत्रों ने बताया कि बैठक सोमवार को मुख्यमंत्री निवास पर सुबह 10:30 बजे बुलाई गई है। मुख्यमंत्री रविवार रात को पार्टी के विधायकों और पार्टी को समर्थन दे रही अन्य पार्टियों के विधायकों के साथ राजनीतिक स्थिति पर चर्चा करेंगे। सूत्रों ने बताया कि अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के महासचिव अविनाश पांडे के बैठक में मौजूद रहने की संभावना है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Congress Issue whip Before Party MLA Meeting Sachin Pilot Likely To Avoid