ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News राजस्थानभीलवाड़ा में सांप्रदायिक तनाव, क्रिकेट को लेकर भिड़े दो पक्ष; धारा 144 लागू

भीलवाड़ा में सांप्रदायिक तनाव, क्रिकेट को लेकर भिड़े दो पक्ष; धारा 144 लागू

राजस्थान के भीलवाड़ा में रविवार को दो पक्षों में भिडंत हो गई। क्रिकेट को लेकर हुए विवाद ने बाद में सांप्रदायिक रंग ले लिया। पुलिस की सतर्कता से बड़ी घटना होने से बच गई। इलाके में धारा 144 लागू है।

भीलवाड़ा में सांप्रदायिक तनाव, क्रिकेट को लेकर भिड़े दो पक्ष; धारा 144 लागू
Mohammad Azamलाइव हिन्दुस्तान,भीलवाड़ाMon, 24 Jun 2024 07:47 PM
ऐप पर पढ़ें

रविवार को राजस्थान के भीलवाड़ा में क्रिकेट को लेकर दो पक्षों में भारी बवाल हो गया। बवाल राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) के कार्यकर्ताओं और मुस्लिम समुदाय के लोगों के बीच हुआ था। इस बवाल के बाद पुलिस ऐक्शन में आई और 6 लोगों को हिरासत में ले लिया है। पुलिस ने बवाल को देखते हुए भीलवाड़ा के कुछ इलाकों में धारा 144 लगा दी है। इलाके में शांति व्यवस्था बहाल हो गई है। आइये जानते हैं पूरा मामला क्या था।

इस मामले की जानकारी देते हुए भीमगंज के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक विमल सिंह ने बताया कि महात्मा गांधी अस्पताल के टेंट में 7 कार्यकर्ता बैठक कर रहे थे। इस दौरान पास के ही एक मैदान में मुस्लिम समुदाय के कुछ बच्चे क्रिकेट खेल रहे थे। यहां क्रिकेट खेल रहे बच्चों में किसी ने बॉल मारी और वो जाकर आरएसएस कार्यकर्ता को लग गई। इसके बाद अचानक वहां बवाल मच गया। इस घटना में मारपीट में बल्ले और डंडे चले। दो लोग घायल भी हुए। पुलिस ने बताया कि इस झड़प के बाद दोनों पक्ष के लोग मैदान में इकट्ठा हो गए और झड़प हुई। बाद में पुलिस के हस्तक्षेप के बाद मामला शांत हुआ।

इस घटना में जिन दो लोगों को चोट आई है वो दोनों ही पीड़ित आरएसएस से संबंधित हैं। पुलिस ने बताया कि दोनों को अस्पताल में इलाज के लिए ले जाया गया। बाद में डॉक्टरों ने दोनों को छुट्टी दे दी। इस घटना की सूचना जब आरएसएस संगठन को लगी तो 400-500 लोग भीमगंज थाने के बाहर इकट्ठा हो गए। यहां विरोध प्रदर्शन करने लगे। इस दौरान वहां विहिप और आरएसएस कार्यकर्ताओं के प्रदर्शन से मुस्लिम पक्ष के लोग भी इकट्ठा हो गए। बाद में पुलिस ने दोनों पक्षों को शांत करवाया और मामला टल गया। हालांकि, सावधानी बरतते हुए प्रशासन ने इलाके में अतिरिक्त बल मंगवा लिया।

इस घटना के बाद पुलिस ने भारतीय दंड संहिता की धारा 341, 323, 504 और 509 के तहत मामला दर्ज कर लिया है। इलाके की शांति व्यवस्था को बरकरार रखने के लिए प्रशासन ने कुछ इलाकों में धारा 144 लागू कर दी है। अभी इलाके में शांति कायम हो गई है।

Advertisement