ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News राजस्थान राजस्थान के बारां में धर्म परिवर्तन से जुड़े मामले में आया नया मोड़, कलेक्टर-एसपी ने कही ये बड़ी बात

राजस्थान के बारां में धर्म परिवर्तन से जुड़े मामले में आया नया मोड़, कलेक्टर-एसपी ने कही ये बड़ी बात

 राजस्थान के बारां जिले के छबड़ा में धर्म परिवर्तन मामले में नया मोड आ गया है।बारां के छबड़ा क्षेत्र के भूलोन गांव में हुए करीब 250 लोगों के धर्म परिवर्तन करने के आंकड़े को अधिकारियों ने गलत बताया है।

 राजस्थान के बारां में धर्म परिवर्तन से जुड़े मामले में आया नया मोड़, कलेक्टर-एसपी ने कही ये बड़ी बात
Prem Meenaलाइव हिंदुस्तान,जयपुरMon, 24 Oct 2022 03:30 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

Conversion in Chhabra: राजस्थान के बारां जिले के छबड़ा में धर्म परिवर्तन मामले में नया मोड आ गया है। बारां के छबड़ा क्षेत्र के भूलोन गांव में हुए करीब 250 लोगों के धर्म परिवर्तन करने के दावे के बीच कलेक्टर और एसपी भूलोन पहुंचे। दलित परिवारों के धर्म परिवर्तन करने के मामले की जांच कर जानकारी ली। अधिकारियों का कहना है कि धर्म परिर्वतन के 250 के आंकड़ा सही नहीं है। पीड़ितों की ओर से आरती करने पर मारपीट का आरोप भी गलत है। कलेक्टर नरेंद्र गुप्ता व एसपी कल्याणमल मीणा रविवार को बापचा थाना क्षेत्र के गांव भूलोन पहुंचे। दोनों अधिकारियों ने ग्रामीणों से जानकारी जुटाई।

दलित परिवारों ने् अपना लिया बौद्ध धर्म

बता दें, गत 21 अक्टूबर को दलित परिवारों की और से देवी-देवताओं की तस्वीरें बैथली नदी में विसर्जित कर नदी किनारे बौद्ध धर्म अपनाने की शपथ लेने का  मामला सामने आया था। अधिकारियों ने ग्रामीणों से भी पूछताछ की। बताया जा रहा है कि जांच में यह सामने आया कि भूलोन निवासी दलित परिवार की और से ही बौद्ध धर्म अपनाने की जानकारी मिली है. धर्म परिर्वतन के 250 के आंकड़े से इनकार किया है. साथ ही बताया गया कि पीड़ितों की ओर से आरती करने पर मारपीट का जो आरोप लगाया था, वह भी गलत है. 

कलेक्टर-एसबी ने अफवाहों पर ध्यान नहीं देने की अपील की 

एसपी, कलेक्टर आमजन से अफवाहों पर ध्यान नहीं देने की अपील की है। इस मामले की जांच कर रहे आईजी कार्यालय कोटा के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक राजेश कुमार ने भी रविवार शाम को भूलोन पहुंचकर दलित परिवार से मिलकर घटना की जानकारी और ग्रामीणों से भी पूछताछ की। उन्होंने कहा कि गहनता से अनुसंधान किया जा रहा है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें