ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News राजस्थानजोधपुर में युवक का अजीबोगरीब शौक: महीनों से निगल रहा था सिक्के, डॉक्टरों ने शरीर से 61 सिक्के निकाले

जोधपुर में युवक का अजीबोगरीब शौक: महीनों से निगल रहा था सिक्के, डॉक्टरों ने शरीर से 61 सिक्के निकाले

जोधपुर में एक युवक का अजीबोगरीब शौक सामने आया है। युवक पिछले कई महीनों से भारतीय मुद्रा के 1-1 के सिक्के निकल रहा था। लेकिन जब पेट दर्द हुआ तो अस्पताल में लेने के देने पड़ गए।

जोधपुर में युवक का अजीबोगरीब शौक: महीनों से निगल रहा था सिक्के, डॉक्टरों ने शरीर से 61 सिक्के निकाले
Vishva Gauravलाइव हिंदुस्तान,ललित सिंह, जोधपुर।Sun, 31 Jul 2022 12:52 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

राजस्थान के दूसरे बड़े शहर जोधपुर में एक युवक का अजीबोगरीब शौक सामने आया है। युवक पिछले कई महीनों से भारतीय मुद्रा के 1-1 के सिक्के निकल रहा था। लेकिन जब पेट दर्द हुआ तो अस्पताल में लेने के देने पड़ गए। हालांकि उसकी किस्मत अच्छी रही कि डॉक्टरों ने एंडोस्कोपी प्रोसीजर की मदद से युवक के शरीर से 61 सिक्के बाहर निकाल उसकी जान बचाई।

दरअसल जोधपुर के चौपासनी हाउसिंग बोर्ड में रहने वाले एक 36 साल के युवक के पेट से एमडीएम के गैस्ट्रोलॉजी विभाग के डॉक्टरों ने 16 सिक्के निकाल उसकी जान बचाई है। 36 साल का युवक पिछले कई महीनों से एक रुपये के सिक्के निगल रहा था। लेकिन शनिवार शाम अचानक पेट दर्द होने से एमडीएम अस्पताल पहुंचा जहां पर एक्स-रे करने के बाद डॉक्टर खुद हैरान रह गए। एक्सरे में युवक के शरीर मे कुछ अजीब सा नजर आया। उसके बाद डॉक्टरों ने युवक की एंडोस्कोपी से जांच की तो शरीर मे ढेर सारे सिक्के देख डॉक्टर भी हैरान हो गए। इस बीच गैस्ट्रोलॉजी विभाग के चार डॉक्टरों ने एंडोस्कोपी प्रोसीजर की मदद से डेढ़ घंटे में युवक के पेड़ से 61 सिक्के बाहर निकाल उसकी जान बचाई।

कैमरे में 61 सिक्के देख डॉक्टरों की टीम भी हैरान
मथुरादास माथुर अस्पताल के गैस्ट्रोलॉजी विभाग अध्यक्ष डॉ नरेंद्र भार्गव और सीनियर प्रोफेसर डॉ सुनील दाधीच के नेतृत्व में इस युवक का एंडोस्कोपी प्रोसीजर से सिक्के बाहर निकालने का ऑपरेशन शुरू हुआ हालांकि एंडोस्कोपिक जांच में इतने सारे सिक्के कैमरे में नजर आने पर डॉक्टर की टीम भी हैरान रह गई। 8 डॉक्टरों की टीम ने डेढ़ घंटे में एक के बाद एक सिक्के निकाल 36 वर्षीय युवक की जान बचा ली

मानसिक विमंदित नजर आ रहा युवक
डॉक्टर के अनुसार सिक्के निकलने वाला युवक मानसिक रूप से कुछ बीमार नजर आ रहा है। पिछले कई महीनों से वह एक व दो रुपए के सिक्के निगल रहा था। हालांकि युवक के शरीर से सभी सिक्के निकालने के बाद उसका स्वास्थ्य ठीक होने पर गैस्ट्रोलॉजी विभाग के डॉक्टरों ने युवक को अस्पताल से डिस्चार्ज कर घर भेज दिया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें