ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News राजस्थानसीएम गहलोत ने बीजेपी पर साधा निशाना, पूछा, 'क्या हम राष्ट्रवादी और हिंदू नहीं है'

सीएम गहलोत ने बीजेपी पर साधा निशाना, पूछा, 'क्या हम राष्ट्रवादी और हिंदू नहीं है'

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बीजेपी-आरएसएस पर जमकर निशाना साधा है। सीएम गहलोत ने बीजेपी से पूछा,  'क्या हम राष्ट्रवादी और हिंदू नहीं' है। बीजेपी ने देश में माहौल खराब बना दिया है।

सीएम गहलोत ने बीजेपी पर साधा निशाना, पूछा, 'क्या हम राष्ट्रवादी और हिंदू नहीं है'
लाइव हिंदुस्तान,जयपुरSat, 21 May 2022 07:31 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बीजेपी-आरएसएस पर जमकर निशाना साधा है। सीएम गहलोत ने बीजेपी से पूछा,  'क्या हम राष्ट्रवादी और हिंदू नहीं' सीएम गहलोत ने कोटपूतली में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि बीजेपी षड्यंत्र कर रही है। देश के अंदर खतरनाक माहौल बना दिया है। आज के ही दिन पूर्व पीएम राजीव गांधी की हत्या हुई थी। इंदिरा गांधी ने पीएम पद पर रहते हुए जान दे दी, लेकिन खालितस्तान नहीं बनने दिया। कांग्रेस का इतिहास कुर्बानी, त्याग और बलिदान का रहा है। कांग्रेस में देशभक्ति का जज्बा है, लेकिन आज देश का माहौल अलग है। देश में आज लोकतंत्र खतरे में है। देश में हर जगह दंगे हो रहे हैं।

देश के अंदर माहौल बहुत खतरनाक बना दिया

कोटपूतली में कांग्रेस सेवादल की आजाद गौरव यात्रा को संबोधित करते हुए सीएम गहलोत ने कहा कि राजस्थान का इतिहास वीरता और बलिदान का रहा है। भाजपा हिंदू राष्ट्र और हिदुत्व की बात करती है। लेकिन भाजपा ने देश के अंदर माहौल बहुत खतरनाक बना दिया है। सीएम गहलोत ने एक कार्टून का जिक्र करते हुए कहा कि महंगाई कह रही है कि अभी आप हिंदुत्व और राष्ट्रवाद की बात कर लीजिए। मैं इंतजार करुंगी की मेरी बात कब करते हो। भाजपा महंगाई और बेरोजगारी की बात नहीं करती है। इस बात की चर्चा करते हैं कि राजस्थान की सत्ता में कब आएंगे। सीएम ने कहा कि देश की सीमाएं सुरक्षित नहीं है। चीन भारत की सीमा पर कब्जा कर रहा है, कई गांव बसा लिए। ERCP प्रोजेक्ट पर कुछ नहीं बोलेंगे। 13 जिले प्रभावित हो रहे हैं। लेकिन कोई चिंता नहीं है। पीएम मोदी कई बार घोषणा कर चुके हैं। लेकिन कुछ नहीं कर रहे हैं। 

सीएम बोले- जानता हूं कोटपूतली की मांग क्या है 

कांग्रेस सेवादल के अध्यक्ष लालजी देसाई के नेतृत्व में आजादी गौरव यात्रा कोटपूतली पहुंची। डाबला रोड स्थित सत्यम गार्डन में जनसभा को सीएम गहलोत ने संबोधित किया। जनसभा में पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा,मंत्री टीकाराम जूली, लालचंद कटारिया, शकुंतला रावत, राजेंद्र यादव और विधायक इंद्राज गुर्जर समेत बड़ी संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ता मौजूद रहे। कोटपूतली को जिला बनाने की मांग पर सीएम गहलोत ने कहा कि मुझे मालूम है कोटपूतली की मांग क्या है। उल्लेखनीय है कि 6 अप्रैल को गुजरात की राजधानी अहमदाबाद में स्थित राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के साबरमती आश्रम से शुरू हुई कांग्रेस सेवा दल की आजादी गौरव यात्रा 1 जून को नई दिल्ली राजघाट पहुंचकर विसर्जित होगी। देश भर में अमन, शांति व एकता का संदेश देने के लिए कांग्रेस सेवा दल आजादी गौरव यात्रा निकाली जा रही है। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें