ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News राजस्थानCM भजनलाल शर्मा की VVIP कल्चर को NO, आम आदमी की तरह ट्रैफिक में चलेंगे

CM भजनलाल शर्मा की VVIP कल्चर को NO, आम आदमी की तरह ट्रैफिक में चलेंगे

राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा अब आम आदमी की तरह ट्रैफिक में चलेंगे। रेड सिग्नल होने पर उनका काफिला भी चौराहों पर आम पब्लिक की तरह रुकेगा। सीएम ने डीजीपी को ऐसे निर्देश दिए है।

CM भजनलाल शर्मा की VVIP कल्चर को NO, आम आदमी की तरह ट्रैफिक में चलेंगे
Prem Meenaलाइव हिंदुस्तान,जयपुरWed, 21 Feb 2024 08:36 PM
ऐप पर पढ़ें

Bhajan lal Sharma News: राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा अब आम आदमी की तरह ट्रैफिक में चलेंगे। रेड सिग्नल होने पर उनका काफिला भी चौराहों पर आम पब्लिक की तरह रुकेगा। सीएम के इस फैसले से वीआईपी मूवमेंट पर लगने वाले जाम से राहत मिलेगी। सीएम सहित अन्य वीआईपी के मूवमेंट के समय अक्सर जाम लगता था। ऐसे में गंभीर मरीजों को परेशानी होती है। मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा ने बुधवार को डीजीपी राजस्थान को निर्देश दिए है। बता दें सीएम भजनलाल शर्मा ने लोगों को जाम से मुक्ति दिलाने के लिए यह पहल की है। दरअसल, सीएम चाहते है कि वीवीआईपी मूवमेंट से आम आदमी को परेशानी नहीं हो। इसलिए यह निर्णय लिया है। उल्लेखनीय है कि सीएम पहली सांगानेर से विधायक बने है। 

ट्रैफिक जाम से आमजन को राहत

सरकार के आधिकारिक प्रवक्ता ने बताया कि अति विशिष्ट लोगों की आवाजाही के दौरान आम आदमी और गंभीर रोगियों को होने वाली समस्याओं को ध्यान में रखते हुए मुख्यमंत्री ने बुधवार को यह निर्णय लिया। मुख्यमंत्री ने बुधवार को राजस्थान के पुलिस महानिदेशक यू.आर. साहू को इस फैसले के संबंध में निर्देश दिये। हालांकि, मुख्यमंत्री को प्रदान किया गया सुरक्षा घेरा यथावत जारी रहेगा। पुलिस महानिदेशक यू.आर. साहू ने बताया कि मुख्यमंत्री को प्रदान की गई सुरक्षा कवर में कोई बदलाव नहीं होगा। अति विशिष्ट व्यक्ति की आवाजाही के दौरान नयी व्यवस्था का निर्णय आम लोगों और मरीजों को होने वाली यातायात समस्याओं के मद्देनजर लिया गया है।

सीएम ने यह भी तय किया है कि वे जा रहे हैं और कहीं लाल बत्ती है तो उनका काफिला लाल बत्ती पर भी रुकेगा। इसके लिए भी डीजीपी को निर्देश दे दिए गए हैं। वहीं डीजीपी ने मुख्यमंत्री से मिले आदेश के बारे में जयपुर पुलिस कमिश्नर को जानकारी देकर प्लान बनाने को कहा है। हांलाकि सुरक्षा को लेकर सीएम की गाड़ी के चारों ओर सिक्योरिटी वाले चलेंगे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें