ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News राजस्थानसीएम भजनलाल शर्मा दिल्ली में पीएम मोदी से मिले, मुलाकात के क्या है सियासी मायने

सीएम भजनलाल शर्मा दिल्ली में पीएम मोदी से मिले, मुलाकात के क्या है सियासी मायने

राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाला शर्मा सोमवार को दिल्ली में पीएम आवास पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की है। माना जा रहा है कि बैठक में लोकसभा चुनाव के परिणामों को लेकर चर्चा हुई है।

सीएम भजनलाल शर्मा  दिल्ली में पीएम मोदी से मिले, मुलाकात के क्या है सियासी मायने
Prem Meenaलाइव हिंदुस्तान,जयपुरMon, 17 Jun 2024 03:44 PM
ऐप पर पढ़ें

राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाला शर्मा सोमवार को दिल्ली में पीएम आवास पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की है।  माना जा रहा है कि बैठक में लोकसभा चुनाव के परिणामों को लेकर चर्चा हुई है। उल्लेखनीय है कि राजस्थान विधानसभा चुनाव 2023 में बीजेपी ने बड़ी जीत हासिल की थी। कांग्रेस को सत्ता से हटाकर बीजेपी ने बहुमत के साथ सरकार बनाई थी। इसके 6 महीने बाद ही हुए लोकसभा चुनाव बीजेपी कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाई। 25 लोकसभा सीटों में से बीजेपी सिर्फ 14 पर ही सिमट कर रह गई।

बताया जा रहा है कि राजस्थान के लोकसभा चुनाव परिणामों के बाद केंद्रीय नेतृत्व ज्यादा खुश नहीं है। इतना ही नहीं पार्टी के शीर्ष नेतृत्व ने हार के कारणों की रिपोर्ट भी मांगी थी। सत्ता या संगठन में उलटफेर की सियासी चर्चाओं के बीच सीएम का अचानक दिल्ली जाना सियासी समीकरणों की ओर इशारा कर रहा है।

सीएम भजनलाल ने राजस्थान की मूलभूत जरूरत को लेकर केंद्र में चर्चा की। इसके बाद वो केंद्रीय खान मंत्री, पेट्रोलियम मंत्री और कोयला मंत्री से मुलाकात करेंगे। ऊर्जा जरूरतों पर चर्चा होगी। सीएम के साथ ACS शिखर अग्रवाल, सचिव संदेश नायक और अन्य अधिकारी भी दिल्ली गए हुए हैं, जो बजट को लेकर होने वाली चर्चा में शामिल रहेंगे। राजस्थान में बजट सत्र को लेकर रोडमैप तैयार करेंगे।

बता दें कि सीएम भजनलाल शर्मा आज प्री बजट को लेकर जयपुर में विभिन्न संगठनों के साथ संवाद कार्यक्रम करने वाले थे, लेकिन अचानक दिल्ली के बने दौरे के बीच सभी कार्यक्रम रद्द कर दिए गए। सीएम आज एनजीओ, सिविल सोसायटी व उपभोक्ता फोरम, किसान, पशुपालक, डेयरी संघों के प्रतिनिधियों के साथ संवाद करने वाले थे, जिसमें उपमुख्यमंत्री दीया कुमारी भी शामिल होने वालीं थीं, लेकिन अब यह संवाद कार्यक्रम स्थगित कर दिया गया है।