ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News राजस्थानसीएम भजनलाल ने गिरदावरी के दिए निर्देश, ओलावृष्टि सरसों-गेहूं की फसल बर्बाद 

सीएम भजनलाल ने गिरदावरी के दिए निर्देश, ओलावृष्टि सरसों-गेहूं की फसल बर्बाद 

राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने प्रदेश के विभिन्न स्थानों पर आकाशीय बिजली गिरने से मरने वालों के परिजनों को 5-5 लाख रुपये की आर्थिक सहायता प्रदान करने के निर्देश अधिकारियों को दिए है।

सीएम भजनलाल ने गिरदावरी के दिए निर्देश, ओलावृष्टि सरसों-गेहूं की फसल बर्बाद 
Prem Meenaलाइव हिंदुस्तान,जयपुरSat, 02 Mar 2024 11:48 AM
ऐप पर पढ़ें

राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने प्रदेश के विभिन्न स्थानों पर आकाशीय बिजली गिरने से मरने वालों के परिजनों को 5-5 लाख रुपये की आर्थिक सहायता प्रदान करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने घायलों को नियमानुसार समुचित सहायता एवं इलाज उपलब्ध कराने के निर्देश दिए हैं। मुख्यमंत्री शर्मा के निर्देशानुसार मृतकों के परिजनों को 4-4 लाख रूपए की सहायता आपदा प्रबंधन एवं राहत विभाग की ओर से जिला कलक्टरों के माध्यम से तथा 1-1 लाख रूपए की सहायता मुख्यमंत्री राहत कोष से प्रदान की जाएगी।राजस्थान में अलग-अलग जगहों पर आकाशीय बिजली  की चपेट में आने से 7 लोगों की मौत हो गई। एक महिला सहित दो लोग झुलस गए। राजस्थान के मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा  ने शुक्रवार शाम प्रदेश के विभिन्न स्थानों पर आकाशीय बिजली गिरने से मरने वालों के परिजनों को 5-5 लाख रुपये की आर्थिक सहायता देने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने घायलों को नियमानुसार समुचित सहायता एवं इलाज उपलब्ध कराने के लिए भी कहा है।

मुख्यमंत्री ने अतिवृष्टि, ओलावृष्टि प्रभावित क्षेत्रों में शीघ्र गिरदावरी करवाकर फसलों के खराबे का आकलन कराने के भी निर्देश दिए।उल्लेखनीय है कि शुक्रवार शाम को आकाशीय बिजली गिरने से सवाई माधोपुर जिले में 4 व्यक्तियों की मृत्यु व 1 के घायल होने, दौसा जिले की लालसोट तहसील में 2 व्यक्तियों की मृत्यु एवं जयपुर जिले की चाकसू तहसील में 1 महिला की मृत्यु व 1 के घायल होने की सूचना अब तक प्राप्त हुई है।

आज भी बारिश का अलर्ट 

दूसरी तरफ राजस्थान में एक्टिव हुए वेस्टर्न डिस्टर्बेंस का प्रभाव आज भी बना हुआ है। शुक्रवार देर रात चूरू, हनुमानगढ़, झुंझुनूं में बारिश हुई और ओले गिरे। मौसम केंद्र जयपुर ने शनिवार (2 मार्च) को भी 9 जिलों में तेज बारिश, आंधी और ओलावृष्टि की आशंका जताई है। वहीं, 12 जिलों में येलो अलर्ट है।3 मार्च से राज्य में मौसम फिर से साफ होगा और धूप निकली है। लेकिन बारिश के आसार फिर भी बने हुए है। 


 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें