ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News राजस्थानचुनाव से पहले अशोक गहलोत का PM मोदी वाला दांव, लाभार्थियों से करेंगे संवाद; जानें सबकुछ

चुनाव से पहले अशोक गहलोत का PM मोदी वाला दांव, लाभार्थियों से करेंगे संवाद; जानें सबकुछ

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत पीएम मोदी की तर्ज पर कल 30 मार्च को लाभार्थी उत्सव को संबोधित करेंगे। राजस्थान स्थापना दिवस के अवसर पर राज्य कृषि  प्रबंधन संस्थान, दुर्गापुरा में समारोह होगा।

चुनाव से पहले अशोक गहलोत का PM मोदी वाला दांव, लाभार्थियों से करेंगे संवाद; जानें सबकुछ
Prem Meenaलाइव हिंदुस्तान,जयपुरWed, 29 Mar 2023 05:59 PM
ऐप पर पढ़ें

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत पीएम मोदी की तर्ज पर कल 30 मार्च को लाभार्थी उत्सव को संबोधित करेंगे। राजस्थान स्थापना दिवस के अवसर पर दोपहर 12 बजे राज्य कृषि  प्रबंधन संस्थान, दुर्गापुरा में समारोह होगा। माना जा रहा है कि मुख्मयंत्री लाभार्थी उत्वस में लाभार्थियों से संवाद करेंगे। बता दें पीएम मोदी विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों से संवाद करते रहे हैं। सीएम गहलोत ने ट्वीट कर कहा- लाभार्थी उत्सव में 355 ब्लाॅक और 33 जिलों के 2 लाख से अधिक सम्मानित लाभार्थियों व आम जनता से सीधा संपर्क कर नई सामाजिक सुरक्षा योजनाओं पर चर्चा करूंगा। 

चुनाव से पहले अहम लाभार्थी उत्सव 

राजस्थान में विधानसभा चुनाव 2023 के अंत में है। ऐसे में सीएम गहलोत का चुनाव से पहले लाभार्थियों से संवाद करना काफी अहम माना जा रहा है। सीएम गहलोत का सामाजिक क्षेत्र की जुड़ी योजनाओं पर फोकस रहा है। माना जा रहा है कि मुख्मयंत्री लाभार्थी उत्वस में लाभार्थियों से संवाद करेंगे।  राज्य सरकार ने बुजुर्गों के पेंशन में बढ़ोतरी की है। इसके लिए फ्री में इलाज, पुरानी पेंशन योजना बहाली और फ्री मोबाइल जैसी कल्याणकारी योजनाएं लागू की है। सीएम गहलोत कहते रहे है कि मोदी सरकार को सामाजिक सुरक्षा से जुड़ी योजनाओं पर फोकस करना चाहिए। इस तरह की योजना पूरे देश में लागू होनी चाहिए। सीएम ने कहा कि विकसित देशों में बुजुर्गों को हर सप्ताह भत्ता मिलता है। हमारे देश में भी मिलना चाहिए। 

पीएम मोदी करते रहे हैं संवाद

बता दें पीएम मोदी विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों से संवाद करते रहे हैं। प्रधानमंत्री ने मोदी ने 31 मई 2022 को शिमला में 'गरीब कल्याण सम्मेलन' को संबोधित किया था। कहा था- "130 करोड़ भारतीयों का यह परिवार मेरा है, आप लोग मेरी जिंदगी में सबकुछ हैं और यह जीवन भी आपके लिए है"। "मैं अपना संकल्प को दोहराता हूं कि मैं सभी के कल्याण के लिए, प्रत्येक भारतीय के सम्मान के लिए, प्रत्येक भारतीय की सुरक्षा के लिए और प्रत्येक भारतीय की समृद्धि के लिए और सबके जीवन में सुख और शांति के लिए जो कुछ भी कर सकता हूं। करूंगा।"

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें