ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News राजस्थानOPS पर गहलोत और खट्टर के बीच जुबानी जंग, गहलोत बोले- जयराम ठाकुर की तर खट्टर का बयान गलत

OPS पर गहलोत और खट्टर के बीच जुबानी जंग, गहलोत बोले- जयराम ठाकुर की तर खट्टर का बयान गलत

राजस्थान में पुरानी पेंशन योजना बहाली के मामले में सीएम गहलोत और हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर के बीच जुबानी जंग तेज हो गई है। सीएम गहलोत ने ट्वीट कर हरियाणा के सीएम खट्टर को जवाब दिया है।

OPS पर गहलोत और खट्टर के बीच जुबानी जंग, गहलोत बोले- जयराम ठाकुर की तर खट्टर का बयान गलत
Prem Meenaलाइव हिंदुस्तान,जयपुरSat, 04 Feb 2023 01:56 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

राजस्थान में पुरानी पेंशन योजना बहाली के मामले में सीएम गहलोत और हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर के बीच जुबानी जंग तेज हो गई है। सीएम गहलोत ने ट्वीट कर हरियाणा के सीएम खट्टर को जवाब दिया है। गहलोत ने ट्वीट किया प्रिय मनोहर लाल जी मीडिया के माध्यम से पता चला है कि आपने सरकारी कर्मचारियों के ओल्ड पेंशन स्कीम पर बयान देते हुए कहा कि राजस्थान में ओल्ड पेंशन स्कीम की घोषणा को वापस ले लिया गया है। मैं आपको बताना चाहता हूं कि आप को किसी ने गलत जानकारी दी है। जिसके कारण आपने ऐसा बयान दिया जो तथ्यात्मक नहीं है। राजस्थान में 1 अप्रैल 2022 से ओपीएस लागू कर दिया गया है एवं 2004 के बाद सेवा में आकर रिटायर हुए 621 कर्मचारियों को ओपीएस का लाभ दिया जा चुका है एवं आगे भी सभी कार्मिकों ओल्ड पेंशन स्कीम का लाभ दिया जाएगा।

जयराम ठाकुर को घेरा

मैं आपकी जानकारी के लिए बताना चाहूंगा कि इसी प्रकार का असत्य हिमाचल प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने वहां विधानसभा चुनावों के दौरान बोला था। इसलिए मैंने वहां विधानसभा चुनाव के दौरान शिमला जाकर प्रेस वार्ता की एवं हिमाचल प्रदेश की जनता को सच से अवगत करवाया। मैं आपकी जानकारी में लाना चाहूंगा कि संविधान की सातवीं अनुसूची में राज्य सूची का बिन्दु संख्या 42 स्पष्ट कहता है कि स्टेट पेंशन जो राज्य की समेकित निधि (कंसोलिडेटेड फंड) से दी जाएंगी उन पर राज्य सरकार का कानून बनाने का अधिकार है। ऐसे में आपका यह कहना उचित नहीं है कि ओल्ड पेंशन स्कीम केन्द्र सरकार द्वारा ही दी जा सकती है। मैं आपसे निवेदन करना चाहूंगा कि मानवीय दृष्टिकोण को ध्यान में रखते हुए हरियाणा में भी ओल्ड पेंशन स्कीम लागू करें एवं केन्द्र सरकार को भी इसके लिए अपनी सिफारिश भेजें।

राजस्थान में 1 अप्रैल से लागू 

राजस्थान के मुख्यमंत्री ने लिखा है कि राज्य में 1 अप्रैल 2022 से ओल्ड पेंशन स्कीम लागू कर दी गई है। 2004 के बाद सेवा में आकर रिटायर हुए 621 कर्मचारियों को OPS का लाभ दिया जा चुका है। उन्होंने लिखा है कि आगे भी सभी कर्मचारियों को ओल्ड पेंशन स्कीम का लाभ दिया जाएगा। मैं आपकी जानकारी के लिए बताना चाहूंगा कि इसी प्रकार का असत्य हिमाचल प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने वहां विधानसभा चुनावों के दौरान बोला था, इसलिए मैंने वहां विधानसभा चुनाव के दौरान शिमला जाकर प्रेस वार्ता की और हिमाचल प्रदेश की जनता को सच से अवगत करवाया। 


 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें