ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News राजस्थानराजस्थान में जल्द आ सकती है कोरोना की नई गाइडलाइंस, PM मोदी से मीटिंग के बाद CM गहलोत का ट्वीट

राजस्थान में जल्द आ सकती है कोरोना की नई गाइडलाइंस, PM मोदी से मीटिंग के बाद CM गहलोत का ट्वीट

कोविड को लेकर प्रधानमंत्री की VC के बाद मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का ट्वीट कर लिखा कि कोरोना के बढ़ते केसों को चेतावनी समझें। एक चेतावनी के तौर पर लेकर हम सब को पुन: कोविड प्रोटोकाल की पालना करें।

राजस्थान में जल्द आ सकती है कोरोना की नई गाइडलाइंस, PM मोदी से मीटिंग के बाद CM गहलोत का ट्वीट
लाइव हिंदुस्तान,जयपुरWed, 27 Apr 2022 07:19 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

कोविड को लेकर प्रधानमंत्री की VC के बाद मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का ट्वीट कर लिखा कि कोरोना के बढ़ते केसों को चेतावनी समझे। पीएम मोदी की मीटिंग के बाद सीएम गहलोत ने ट्वीट कर लिखा- ब्रिटेन, जर्मनी और चीन समेत तमाम देशों में कोविड के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। देश के कुछ हिस्सों में भी संक्रमण में बढ़ोतरी हो रही है। इसकी गंभीरता को देखते हुए मुंबई से वीसी  द्वारा कोविड की परिस्थितियों पर प्रधानमंत्री की अध्यक्षता में जा रही सभी मुख्यमंत्रियों की बैठक में भाग लिया। कोविड के संक्रमण में बढ़ोतरी को एक चेतावनी के तौर पर लेकर हम सब को पुन: कोविड प्रोटोकाल की पालना शुरू कर देनी चाहिए। 

 

सीएम गहलोत हुए वीसी में शामिल

कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को लेकर बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों से बातचीत की। इस वर्चुअल बैठक में राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत भी शामिल हुए। पीएम की मीटिंग के बाद सीएम गहलोत ने लगातार दो ट्वीट कर संकेत दिए है कि प्रदेश में कोरोना के मामले एक बार फिर तेजी से बढ़ रहे हैं। ऐसे में राज्य सरकारत कोरोना की नई गाइडलाइंस जारी कर सकती है। राजधानी जयपुर में कोरोना के मामले में पिछले एक सप्ताह के दौरान बढ़ोतरी हुई है। राजधानी जयपुर में गत 26 दिनों में 300 से अधिक नये मामले सामने आये हैं। बुधवार को फिर से जयपुर में 47 नए मामले आये हैं। पिछले एक महीने में राजस्थान में 473 नए मामले सामने आए हैं।

जयपुर में 46 कोरोना के केस

राजस्थान स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट के अनुसार राजधानी जयपुर में 27 अप्रेल को राज्य में कुल एक्टिव केस कुल 242 हो गए है। बुधवार को राजधानी जयपुरी में 46 केस मिले। जबकि बीकानेर और धौलपुर में एक-एक केस मिला है।  अजमेर में 2 और अलवर में 3 केस मिले है। कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए अब स्वास्थ्य विभाग ने शहर में सेम्पलिंग बढ़ाने का फैसला किया है। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के अनुसार एक अप्रेल से लेकर 26 अप्रेल तक राजधानी में 302 मामले आए हैं। इनमें सबसे ज्यादा रामंगज में 28, मानसरोवर में 25, सोडाला में 16, वैशाली नगर में 22, मालवीय नगर में 15 और जगतपुरा में 25 केस आए हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें