ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News राजस्थानओल्ड पेंशन स्कीम पूरे देश में लागू हो, CM अशोक गहलोत फिर बोले; बताई ये वजह

ओल्ड पेंशन स्कीम पूरे देश में लागू हो, CM अशोक गहलोत फिर बोले; बताई ये वजह

राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने एक बार फिर कहा है कि पुरानी पेंशन स्कीम योजना पूरे देश में लागू होने चाहिए। सीएम गहलोत ने पीएम मोदी से अपील की है कि पुरानी पेंशन योजना को पूरे देश में लागू करें।

ओल्ड पेंशन स्कीम पूरे देश में लागू हो, CM अशोक गहलोत फिर बोले; बताई ये वजह
Prem Meenaलाइव हिंदुस्तान,जयपुरWed, 30 Nov 2022 05:38 PM
ऐप पर पढ़ें

राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने एक बार फिर कहा है कि पुरानी पेंशन स्कीम योजना पूरे देश में लागू होने चाहिए। सीएम गहलोत ने पीएम मोदी से अपील की है कि पुरानी पेंशन योजना को पूरे देश में लागू करें। सीएम गहलोत ने बीकानेर में जाॅब फेयर के समापन के बाद कहा कि चिरंजीवी योजना, पुरानी पेंशन स्कीम योजना औऱ उड़ान योजना को पूरे देश में लागू करना चाहिए। सीएम गहलोत ने कहा कि केंद्र सरकार योजनाओं की समीक्षा करते हुए पूरे देश में इसे लागू करें। क्योंकि राजस्थान पूरे देश में पहला राज्य है जिसने इन योजनाओं को माडल के रूप में लागू किया है।  जिसका लाभ आमजन को मिल रहा है। 

सामाजिक सुरक्षा की गारंटी देना सरकार की जिम्मेदारी

उडान योजना का जिक्र करते हुए सीएम गहलोत ने कहा कि इस स्कीम के लिए 500 करोड़ रुपये का प्रावधान किया गया है। सीएम ने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों में महिलाओं के लिए कई तरह की दिक्कत आती है। यह सरकार की जिम्मेदारी है कि वह सामाजिक सुरक्षा की गांरटी दे। केंद्र इन योजनाओं में राज्य की भागीदारी सुनिश्चित कर दें। लेकिन इनको पूरे देश में लागू कर दे। ताकि लोगों को इसका लाभ मिल सके।

राहुल गांधी को मिल रहा है लोगों का समर्थन

सीएम गहलोत ने कहा कि भारत जोड़ो यात्रा को लोगों का शानदार समर्थन मिल रहा है। राहुल गांधी इस यात्रा के जरिए महंगाई खत्म करने, बेरोजगारी खत्म करने और हिंसा के वातावरण को खत्म करने के निर्देश दे रहे हैं। यही हमारा मुख्य उद्देश्य है।  गुजरात चुनाव में राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा का गुजरात में लाभ मिलने के सवाल पर कहा कि सवाल नुकसान और फायदा का नहीं है। राहुल गांधी ने तीनों संदेशों से देश की जनता की नब्ज को पकड़ लिया है। क्योंकि जहां हिंसा और आपसी कटुता का सवाल उठताा है। वहां विकास रूक जाता है। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें