ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News राजस्थानराजस्थान के मुख्य निर्वाचन अधिकारी SMS अस्पताल से डिस्चार्ज, सुबह हुई थी घबराहट 

राजस्थान के मुख्य निर्वाचन अधिकारी SMS अस्पताल से डिस्चार्ज, सुबह हुई थी घबराहट 

राजस्थान के मुख्य निर्वाचन अधिकारी प्रवीण गुप्ता SMS अस्पताल से डिस्चार्ज किए गए है।  मेडिकल ICU में भर्ती गुप्ता की हालत स्थिर होने के चलते किया गया डिस्चार्ज। खाना श्वसन नली में फंस गया था।

राजस्थान के मुख्य निर्वाचन अधिकारी SMS अस्पताल से डिस्चार्ज, सुबह हुई थी घबराहट 
Prem Meenaलाइव हिंदुस्तान,जयपुरTue, 28 Nov 2023 04:47 PM
ऐप पर पढ़ें

राजस्थान के मुख्य निर्वाचन अधिकारी प्रवीण गुप्ता SMS अस्पताल से डिस्चार्ज किए गए है।  मेडिकल ICU में भर्ती गुप्ता की हालत स्थिर होने के चलते किया गया डिस्चार्ज। खाना खाते वक्त श्वसन नली में फंस गया था भोजन। प्रवीण गुप्ता के सभी रिपोर्ट नार्मल आई है। उनके आग्रह पर डिस्चार्ज कर दिया गया।उल्लेखनीय है कि राजस्थान निर्वाचन विभाग के मुख्य निर्वाचन अधिकारी प्रवीण गुप्ता की मंगलवार सुबह अचानक तबीयत खराब हो गई, जिसकी वजह से उन्हें एसएमएस अस्पताल में भर्ती कराया गया था। मुख्य निर्वाचन अधिकारी प्रवीण गुप्ता के इलाज के लिए मेडिकल बोर्ड का गठन किया। एसएमएस मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल राजीव बगरहट्टा ने बताया कि प्रारंभिक सूचना मिली थी कि घर में प्रवीण गुप्ता को अचानक घबराहट हुई और उन्हें काफी वोमिटिंग भी हुई। ऐसे में उन्हें इमरजेंसी में लाया गया। चेकअप में सभी टेस्ट नॉर्मल आए हैं। गुप्ता को सांस लेने में दिक्कत हो रही थी। डॉ सुधीर मेहता की निगरानी में प्रवीण गुप्ता को ट्रीट किया गया।

सुबह हुई थी घबराहट 

मेडिकल बोर्ड के प्रमुख डॉ सुधीर मेहता ने बताया कि प्रवीण गुप्ता घर में खाना खा रहे थे, खाते-खाते एक मोबाइल फोन आया, तो गुप्ता फोन भी सुन रहे थे उन्होंने स्पष्ट किया कि बहुत बार ऐसा होता है कि खाना खाते-खाते जब बात कर रहे होते हैं, तो फूड पार्टिकल सांस की नली में चला जाता है।य़ डॉक्टरों के मुताबिक बात करने के दौरान ही खाना का कुछ अंश सांस नली में चलाज गया जिससे गुप्ता को बहुत तेज खांसी हुई और वोमिटिंग भी हुई। चूंकि गुप्ता एस्थेमेटिक है, जिसकी वजह से ऑक्सीजन सैचुरेशन कम हुआ। इसी वजह से उनकी तबीयत बिगड़ गई. उन्होंने बताया कि अब ऑक्सीजन की जरूरत नहीं है, सैचुरेशन नॉर्मल आ चुका है, ब्लड प्रेशर मेंटेन है। हालांकि अभी भी गुप्ता को 24 घंटे ऑब्जर्वेशन में रखा जाएगा और अभी हालत एकदम स्थिर है।
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें