ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News राजस्थानMP के कूनो से चंबल नदी पार कर कैलादेवी अभ्यारण्य आया चीता, मौके पर पहुंची वन विभाग की टीम

MP के कूनो से चंबल नदी पार कर कैलादेवी अभ्यारण्य आया चीता, मौके पर पहुंची वन विभाग की टीम

मध्यप्रदेश के कूनो अभ्यारण्य से एक चीता निकलकर राजस्थान के करौली के मंडरायल डांग क्षेत्र के सिमारा गांव में आ गया। चीता को देखा तो ग्रामीणों में दहशत है। वन अधिकारी मौके पर पहुंच गए है।

MP के कूनो से चंबल नदी पार कर कैलादेवी अभ्यारण्य आया चीता, मौके पर पहुंची वन विभाग की टीम
Prem Meenaलाइव हिंदुस्तान,जयपुरSat, 04 May 2024 03:12 PM
ऐप पर पढ़ें

मध्यप्रदेश के कूनो अभ्यारण्य से एक चीता निकलकर राजस्थान के करौली के मंडरायल डांग क्षेत्र के सिमारा गांव में आ गया। जैसे ही ग्रामीणों ने चीता को देखा तो ग्रामीणों में दहशत का मौहल है। ग्रामीणों ने चीता के मूवमेंट की सूचना वन विभाग को दे दी हैय़ फिलहाल वन विभाग की टीम मौके पर पहुंच गई है। चीता के मूवमेंट पर लगातार नजर बनाए हुए हैं।

कूनो के अभ्यारण्य से चीता आने की पुष्टि खुद डीएफओ सुमित बंसल ने की है। हालांकि वर्ल्ड लाइफ के डीएफओ पीयूष शर्मा हैं जो चिता की मूवमेंट पर नजर बनाए हुए हैं। उन्होंने बताया कि दरअसल वन विभाग से मिली जानकारी के अनुसार मध्यप्रदेश के कूनो अभ्यारण्य से एक चीता चंबल नदी को पार कर राजस्थान के कैलादेवी अभ्यारण के सीमारा गांव मे आ जाने से ग्रामीणों में दहशत का माहौल बन गया। 

मौके पर सैकड़ों ग्रामीणों की भीड़ एकत्रित हो गई है। सूचना मिलते ही वन विभाग की टीमें मौके पर पहुचीं और चीता को पकड़ने की कोशिश की जा रही है। सूचना पर करौली डीएफओ सुमित बंसल और डीएफओ पियूष शर्मा भी मौके पर मौजूद हैं। बताया जा रहा है कि चीता एक पेड़ के नीचे आराम करता हुआ नजर आ रहा है। फोटो में साफ तौर पर देख सकते हैं कि चीता आराम करता हुआ नजर आ रहा है। मौके पर सैकड़ों लोगों की भीड़ मौजूद है। वन विभाग की टीम चीते को रेस्क्यू करने में जुटी हुई है।