ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News राजस्थानMP में वायु सेना का विमान क्रैश, राजस्थान के भरतपुर में गिरा मलबा, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

MP में वायु सेना का विमान क्रैश, राजस्थान के भरतपुर में गिरा मलबा, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

मध्य प्रदेश के मुरैना में लड़ाकू विमान मिराज 2000 हादसे का शिकार हुआ। इसका मलबा भरतपुर के उच्चैन में भी जा गिरा है। यह दोनों घटना स्थलों की दूरी लगभग 100 किमी के आसपास है।

MP में वायु सेना का विमान क्रैश, राजस्थान के भरतपुर में गिरा मलबा, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी
Praveen Sharmaभरतपुर। लाइव हिन्दुस्तानSat, 28 Jan 2023 04:14 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

भारतीय वायुसेना के दो विमान शनिवार को मध्य प्रदेश में दुर्घटनाग्रस्त हो गए। इस हादसे में एक पायलट की मौत हो गई। मिली जानकारी के मुताबिक, एक सुखोई और एक मिराज-2000 हादसे के शिकार हो गए। हादसे के बाद लड़ाकू विमान के मलबे मध्य प्रदेश के मुरैना में गिरे। वहीं कुछ मलबे मध्य प्रदेश से 100 किलोमीटर दूर राजस्थान के भरतपुर में भी गिरे।

शुरुआत में यह जानकारी आ रही थी कि मध्य प्रदेश और राजस्थान में दो अलग-अलग हादसे हुए हैं। लेकिन अब यह बताया जा रहा है कि मध्य प्रदेश में हादसे के शिकार हुए विमान का मलबा राजस्थान के भरतपुर में जा गिरा। बता दें कि हादसे से यह जगह करीब 100 किलोमीटर है।

मिली जानकारी के मुताबिक, मध्य प्रदेश के मुरैना में सुखोई-30 और मिराज-2000 लड़ाकू विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गए। ये दोनों विमान ग्वालियर के एयरबेस से उड़ान भरी थीं। हादसे के दौरान सुखोई-30 में दो पायलट थे। वहीं मिराज-2000 में एक पायलट था। इस विमान हादसे में एक पायलट की मौत हो गई।

वायुसेना ने कहा, ''इन विमानों के तीन पायलट में से एक पायलट को घातक चोटें आईं। दुर्घटना के कारणों का पता लगाने के लिए जांच का आदेश दे दिया गया है।'' रक्षा मंत्रालय के सूत्रों ने कहा कि वायुसेना प्रमुख एयर चीफ मार्शल वी आर चौधरी ने वायुसेना के दो विमानों के दुर्घटनाग्रस्त होने की जानकारी रक्षामंत्री राजनाथ सिंह को दी। सूत्रों ने कहा कि राजनाथ घटनाक्रम पर करीब से नजर रख रहे हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें