ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News राजस्थान'चंबल नदी के आसपास तलाश लेना', खत छोड़ कोटा से गायब छात्र कहां से मिला; पुलिस ने कैसे खोजा

'चंबल नदी के आसपास तलाश लेना', खत छोड़ कोटा से गायब छात्र कहां से मिला; पुलिस ने कैसे खोजा

बताया जा रहा है कि इस मामले में कोटा पुलिस ने हार नहीं मानी और न केवल विभिन्न सरकारी एजेंसियों की नावों बल्कि गोताखोरों की मदद से भी अमन कुमार सिंह की चम्बल नदी में काफी तलाश करवाई गई।

'चंबल नदी के आसपास तलाश लेना', खत छोड़ कोटा से गायब छात्र कहां से मिला; पुलिस ने कैसे खोजा
Nishant Nandanभाषा,कोटाTue, 14 May 2024 02:53 PM
ऐप पर पढ़ें

राजस्थान की कोचिंग सिटी कहे जाने वाले कोटा से लापता हुये कोचिंग छात्र को पुलिस ने उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में बरामद कर लिया है। बिहार के मुंगेर जिले के तारापुर थाना इलाके के मोहनगंज गांव निवासी कोचिंग छात्र अमन कुमार सिंह (19) रविवार को अचानक लापता हो गया। वह यहां अपने छोटे भाई रौनक सिंह राजपूत (16) के साथ कोटा के कुन्हाड़ी थाना इलाके में एक मकान में पेइंग गेस्ट के रूप में रह कर नीट की कोचिंग कर रहा था और गत पांच मई को परीक्षा भी दे चुका था, लेकिन रविवार को देर रात वह एक पत्र में यह संदेश छोड़कर लापता हो गया कि उसे कोटा बैराज (चम्बल नदी के किनारे) के आसपास तलाश कर लेना।

कोचिंग छात्र अमन कुमार सिंह के इस पत्र से सब सकते में आ गये। उसके भाई रौनक सिंह राजपूत ने पहले मकान मालिक के साथ आसपास के इलाके में तलाश किया लेकिन जब कहीं नहीं मिला तो कुन्हाड़ी थाने में लिखित में रिपोर्ट पेश की जिसे पुलिस ने काफ़ी गंभीरता से लिया और व्यापक पैमाने पर लापता कोचिंग छात्र अमन कुमार सिंह की तलाश शुरू की।

पुलिस अधीक्षक (शहर) डॉक्टर अमृता दुहन ने मंगलवार को बताया कि कोचिंग छात्र अमन कुमार सिंह अपना मोबाइल फोन भी कमरे में ही छोड़ गया था, इसीलिये उसे ट्रेस करने में दिक्कत तो थी लेकिन पुलिस ने हार नहीं मानी और न केवल विभिन्न सरकारी एजेंसियों की नावों और गोताखोरों की मदद से अमन कुमार सिंह की न केवल चम्बल नदी में काफी तलाश करवाई, बल्कि पूरे इलाके,बस स्टैंड, रेलवे स्टेशन आदि के सीसीटीवी कैमरों की जांच की।

पुलिस को विभिन्न स्रोतों के जरिये जांच-पड़ताल करने के बाद सोमवार को कोचिंग छात्र अमन कुमार सिंह के उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में होने की जानकारी मिली तो कोटा पुलिस अधीक्षक डाॅ दुहन ने तत्काल कुशीनगर के पुलिस अधीक्षक से फ़ोन पर बातचीत कर उन्हें कोटा से लापता कोचिंग छात्र की कुशीनगर में रुके होने की जगह चिह्नित कर भेजी जिसके आधार पर कुशीनगर ने कोचिंग छात्र अमन कुमार सिंह को दस्तयाब कर लिया, जिसे कोटा लाने के लिये पुलिस टीम कुशीनगर रवाना हो गयी है, और उसकी बरामदगी के बाद कोटा पुलिस ने राहत की सांस ली है।

अभी कोटा का एक और कोचिंग छात्र लापता है, जिसे भी कोटा पुलिस तलाश कर रही है। नीट की पांच मई को हुई प्रवेश परीक्षा के अगले ही दिन एक और कोचिंग छात्र गंगापुर जिले के बामनवास निवासी राजेन्द्र मीणा भी परीक्षा देने के बाद लापता हो गया था और इसके पहले उसने परिवारजनों के नाम संदेश छोड़ा था कि ..अब पढ़ाई नहीं करनी है, इसलिये पांच साल के लिये घर छोड़ रहा हूं।.. इस छात्र का भी अभी सुराग नहीं मिला है।