ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News राजस्थानअलवर गौमांस मंडी से जुड़ा मामला: किशानगढ़बास थाना लाइन हाजिर, 4 पुलिसकर्मी सस्पेंड

अलवर गौमांस मंडी से जुड़ा मामला: किशानगढ़बास थाना लाइन हाजिर, 4 पुलिसकर्मी सस्पेंड

राजस्थान के अलवर जिले के खैरथल और किशनगढ़बास में गौ मां  की मंडी लगने के मामले में पुलिस टीम ने बृसंगपुर गांव में दबिश दी है। लेकिन पुलिस को घरों में केवल महिलाएं ही मिली। आरोपी फरार हो गए।

अलवर गौमांस मंडी से जुड़ा मामला: किशानगढ़बास थाना लाइन हाजिर, 4 पुलिसकर्मी सस्पेंड
Prem Meenaलाइव हिंदुस्तान,जयपुरMon, 19 Feb 2024 07:05 AM
ऐप पर पढ़ें

राजस्थान के अलवर जिले के खैरथल किशनगढ़ बास में बीफ मंडी लगाने के मामले में रेंज आईजी ने बड़ा एक्शन लिया है। जयपुर रेंज के आईजी उमेश दत्ता ने थाना लाइन हाजिर कर दिया है। जबकि 4 पुलिस कर्मियों को निलंबित कर दिया। रेंज आईजी ने घटना का मौका मुआयना किया। इसके बाद प्रेस वार्ता की। रेंज आईजी ने कहा कि पूरे मामले की जांच कोटपूतली-बहरोड़ डीएसपी नेमी सिंह करेंगे। जांच पूरी होने के बाद अन्य पुलिसकर्मियों पर भी कार्रवाई की जाएगी। मामले के खुलासे के बाद SHO सहित किशनगढ़बास के सभी 38 पुलिसकर्मी लाइन हाजिर कर दिए गए हैं।दूसरी तरफ वनमंत्री संजय शर्मा का कहना है कि किसी भी दोषी व्यक्ति को नहीं बख्शा जाएगी। कार्रवाई की जाएगी।

रेंज आईजी ने किया  मौका मुआयना 

राजस्थान के अलवर जिले के खैरथल और किशनगढ़बास में गौ मां  की मंडी लगने के मामले में पुलिस टीम ने बृसंगपुर गांव में दबिश दी है। लेकिन पुलिस को घरों में केवल महिलाएं ही मिली। पुलिस की भनक लगते ही आरोपी  फरार हो गए है। पुलिस ने एक लड़के और 2 बुजुर्गों से की मामले को लेकर गहन पूछताछ  की है। जयपुर रेंज के आईजी आज किशनगढ़बास पहुंचे।  खैरथल एसपी सुरेंद्र सिंह, भिवाड़ी एसपी योगेश दाधीच, डीएसपी सुरेश कुड़ी मौके पर पहुंचे और स्थिति का जायजा लिया। तिजारा डीएसपी मुनेश मीना ने पुलिस के भारी लवाजमे के साथ लिया जायजा लिया। पुलिस अधिकारियों ने मौके पर बीहड़ में रेतीले टीले और गहरे गड्ढे देखे। जहां कई गड्ढे में मिट्टी का ताजा भराव मिला। 

मीडिया में खबरें आने के बाद हरकत में आई पुलिस 

उल्लेखनीय है कि अलवर में खुलेआम चादर लगाकर गाय का मांस बिकने की खबरें आने के बाद पुलिस हरकत में आ है। बता दें अलवर से लगता मेवात क्षेत्र गौतस्करी और गौकशी के लिए बदनाम रहा है। अब तक केवल गौमांस को बेचने की जानकारी सामने आती रही है। ऐसे वीडियो और फोटो आए है जिन्हें देखकर रोंगटे खड़े हो जाएंगे। पुलिस और नेताओं की जानकारी के बाद भी अलवर से करीब 60 किलोमीटर दूर पहाड़ों के बीच गौमांस की मंडी लग रही है। यहां बाकायदा ग्राहकों के सामने ही गायें काटी जा रही हैं और मांस दिया जाता है। यहीं वॉट्सऐप ग्रुप से होम डिलीवरी हो रही है। 300 दुकानों पर सप्लाई मांस सप्लाई भी हो रहा है। पुलिसवालों पर मिलीभगत का आरोप है। 

पुलिस कर रही है मामले की जांच

उल्लेखनीय है कि अलवर और भरतपुर से सटे इलाकों में गौकशी की खबरें आती रही है। गौतस्करों और पुलिस के बीच भी फायरिंग की घटनाएं होती रही है। इससे पहले भी गौमांस को लेकर सियासी पारा गर्मा गया था। भरतपुर के कामां में दो मुस्लिम युवकों को कार में कथित तौर पर जलाने के आरोप लगे थे। हालांकि, पुलिस ने इस मामले में तत्परता दिखाते हुए आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया था। पुलिस की तमाम सख्ती के बावजूद गौकशी की घटनाओं पर रोक नहीं लग पा रही है। फिलहाल पुलिस के आला अधिकारी इस मामले की जांच कर रहे है। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें