ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News राजस्थानअलवर गोकशी मामले में बुलडोजर ऐक्शन, सैकड़ों बीघा जमीन कब्जा मुक्त; घर छोड़ भागे आरोपी

अलवर गोकशी मामले में बुलडोजर ऐक्शन, सैकड़ों बीघा जमीन कब्जा मुक्त; घर छोड़ भागे आरोपी

आरोपियों के कब्जे वाली जगह पर प्रशासन ने बुलडोजर कार्रवाई की है। अलवर के किशनगढ़ बास में बीफ की मंडी लगने के मामले में प्रशासन के द्वारा सरकारी भूमि पर कब्जा ध्वस्त करते हुए चला पीला पंजा चलाया है।

अलवर गोकशी मामले में बुलडोजर ऐक्शन, सैकड़ों बीघा जमीन कब्जा मुक्त; घर छोड़ भागे आरोपी
Mohammad Azamलाइव हिन्दुस्तान,अलवरMon, 19 Feb 2024 07:15 PM
ऐप पर पढ़ें

अलवर में बीफ मंडी मामले में आरोपियों के कब्जे वाली जगह पर प्रशासन ने बुलडोजर कार्रवाई की है। अलवर के किशनगढ़ बास में बीफ की मंडी लगने के मामले में प्रशासन के द्वारा सरकारी भूमि पर कब्जा ध्वस्त करते हुए चला पीला पंजा चलाया। यहां आरोपियों के सैकड़ों बीघा पर अवैध रूप से कब्जा कर रखा था। सरकारी भूमि पर कच्चे-पक्के निर्माण कर खेती की जा रही थी। भिवाड़ी एसपी अनिल बेनीबालने बता की गोकशी मामले में सोमवार को प्रशासन दल बल के साथ मौके पर पहुंचा और अवैध कब्जों पर जेसीबी चलाकर सरसों, गेहूं की फसल को नष्ट कर दिया गया। इस दौरान प्रशासन के आला अधिकारी मौके पर मौजूद रहे। 

अलवर बीफ मंडी मामले में पुलिस कार्रवाई के बाद ग्रामीणों में हड़कंप मच गया। रविवार को बीफ की मंडी लगने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था। वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस के आला अधिकारी मौके पर पहुंचे थे। साथ ही जयपुर रेंज आईजी उमेश चंद्र दत्ता ने किशनगढ़ बास थाने को लाइन हाजिर कर दिया था। जबकि इस पूरे मामले में 4 पुलिस कर्मियों की संलिप्तता पाए जाने के बाद उनको सस्पेंड कर दिया था। वहीं गोकशी की सूचना पर सामाजिक संगठनों ने भी विरोध जताया था और आरोपियों को जल्द से जल्द गिरफ्तार करने की मांग की थी।

इस पूरे मामले में भिवाड़ी एसपी अनिल बेनीवाल नजर बनाए हुए हैं। एसपी का कहना है कि बीफ मंडी मामले में जल्द से जल्द आरोपियों को पकड़ना चुनौती है। उन्होंने कहा आरोपियों को पकड़ने के लिए टीमें लगी हुई हैं। इस मामले में 25 लोगों के खिलाफ नामजद मामला दर्ज कर लिया है। जिनमें कई लोगों पर पहले भी गोकशी के मामले दर्ज थे। दो दिन पहले जयपुर रेंज आईजी के घटना स्थल के दौर की सूचना लगते ही गांव के पुरुष गांव छोड़कर फरार हो गए थे। सिर्फ गांव में महिलाएं और बच्चे ही बचे हैं। पूरा गांव सूना हो गया है। पुलिस कार्यवाही से बचने के लिए लोग क्षेत्र से बाहर चले गए हैं।

इनपुट: हंसराज

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें