ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News राजस्थानबजट पर वसुंधरा राजे को मिला केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत का साथ, बोली- ऐतिहासिक

बजट पर वसुंधरा राजे को मिला केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत का साथ, बोली- ऐतिहासिक

राजस्थान की पूर्व सीएम वसुंधरा राजे और केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने मोदी सरकार के बजट की तारीफ की है। वसुंधरा ने ट्वीट कर लिखा- बजट ऐतिहासिक है। टैक्स फ्री करके मध्यम वर्ग को राहत दी है।

बजट पर वसुंधरा राजे को मिला केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत का साथ, बोली- ऐतिहासिक
Prem Meenaलाइव हिंदुस्तान,जयपुरWed, 01 Feb 2023 05:46 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

राजस्थान की पूर्व सीएम वसुंधरा राजे और केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने मोदी सरकार के बजट की तारीफ की है। वसुंधरा राजे ने ट्वीट कर लिखा- यशस्वी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी के कुशल नेतृत्व में वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण जी द्वारा प्रस्तुत किया गया आम बजट 2023-24 सर्वजन हिताय, सर्वजन सुखाय की भावना को समर्पित है। जो समावेशी विकास की दिशा में देश के लिए एक ऐतिहासिक कदम है।बजट में जहां एक ओर देश की अर्थव्यवस्था को दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था में तब्दील करने के लिए पूंजीगत व्यय में 33 प्रतिशत की वृद्धि करते हुए इसे जीडीपी के 3.3 प्रतिशत के स्तर तक ले जाया गया है। वहीं दूसरी ओर कल्याणकारी खर्चों में भी वृद्धि की गई है। यह बजट हिंदुस्तान को ग्रीन ग्रोथ की दिशा में तेजी से आगे ले जाएगा। जो पूरी तरह से किसान, महिला, नौकरी-पेशा, व्यापारी, गरीब और युवाओं सहित सभी वर्गों की खुशहाली का मार्ग प्रशस्त करेगा।

टैक्स फ्री करके मध्यम वर्ग को राहत

वसुंधरा राजे ने कहा कि 7 लाख रु तक की आय को टैक्स फ्री करके मध्यम वर्ग को बड़ी राहत दी गई है। अंत्योदय योजना में मुफ्त अनाज की आपूर्ति एक वर्ष के लिए बढ़ाने, कृषि ऋण लक्ष्य को बढ़ाने, यूरिया की सब्सिडी को दोगुनी से अधिक करने तथा युवाओं के लिए डिजिटल पुस्तकालय के प्रयास प्रशंसनीय है। नए नर्सिंग कॉलेज खोलने, जनजातीय समूहों की आर्थिक स्थिति में सुधार लाने, 50 एयरपोर्ट्स, हेलिपोर्ट्स, वॉटर एयरोड्रॉम्स व एडवांस्ड लैंडिंग जोन्स का कायाकल्प करने, महिला सम्मान बचत पत्र के माध्यम से महिलाओं को 7.5% सालाना ब्याज दर की सुविधा देने। साथ ही वरिष्ठ नागरिकों के बचत खाते की सीमा दोगुनी करने और पीएम कौशल विकास योजना 4.0 के माध्यम से 47 लाख युवाओं को 3 साल तक भत्ता देने जैसी घोषणाएं भी देशवासियों के लिए सौगात है। आदरणीय प्रधानमंत्री जी एवं मा.वित्त मंत्री जी का हार्दिक अभिनंदन।

केंद्रीय मंत्री शेखावत ने की तारीफ

केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने ट्वीट किया- यह बजट सहकारिता को ग्रामीण अर्थव्यवस्था की धुरी बनाएगा। बजट में नए प्राइमरी कॉपरेटिव्स बनाने के लिए एक महत्वकांक्षी योजना का भी ऐलान किया गया है। ​इससे खेती के साथ-साथ दूध और मछली उत्पादन के क्षेत्र का विस्तार होगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें