ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News राजस्थानRajasthan Election Result : बागी बनकर कर दिया खेल, चित्तौडगढ़ में बीजेपी का गणित फेल; प्रत्याशी की जमानत तक जब्त

Rajasthan Election Result : बागी बनकर कर दिया खेल, चित्तौडगढ़ में बीजेपी का गणित फेल; प्रत्याशी की जमानत तक जब्त

Rajasthan Election Result : आक्या चित्तौड़गढ़ के मौजूदा विधायक भी थे। उन्होंने इस सीट पर कांटे की टक्कर दे रहे कांग्रेस प्रत्याशी सुरेंद्र सिंह और भाजपा प्रत्याशी नरपति सिंह रजवी को चित कर दिया है।

Rajasthan Election Result : बागी बनकर कर दिया खेल, चित्तौडगढ़ में बीजेपी का गणित फेल; प्रत्याशी की जमानत तक जब्त
Nishant Nandanलाइव हिन्दुस्तान,चित्तौड़गढ़Sun, 03 Dec 2023 03:50 PM
ऐप पर पढ़ें

Rajasthan Election Result : राजस्थान में बीजेपी को जीत से पार्टी उत्साहित है। लेकिन राज्य की अहम सीट मानी जा रही चित्तौड़गढ़ में बीजेपी को बड़ा झटका लगा है। इस सीट पर बीजेपी के ही बागी ने बड़ा खेल कर दिया है। बीजेपी के बागी ने निर्दलीय चुनाव में उतरकर कांग्रेस और बीजेपी दोनों को ही जोर का झटका दिया। इस सीट से निर्दलीय प्रत्याशी चंद्रभान आक्या चुनाव जीत गए हैं। देश के पूर्व उपराष्ट्रपति भैरव सिंह शेखावत के एक रिश्तेदार के लिए चंद्रभान आक्या को यह सीट छोड़नी पड़ी थी।

आक्या चित्तौड़गढ़ के मौजूदा विधायक भी थे। उन्होंने इस सीट पर कांटे की टक्कर दे रहे कांग्रेस प्रत्याशी सुरेंद्र सिंह और भाजपा प्रत्याशी नरपति सिंह राजवी को चित कर दिया है। इस सीट पर बीजेपी ने अपने विधायक आक्या का टिकट भैरव सिंह शेखावत के एक रिश्तेदार नरपत सिंह राजवी को दी थी। बीजेपी ने उन्हें जयपुर की विद्यानगर सीट से रिप्लेस कर चित्तौड़गढ़ में मैदान में उतारा था। 

भाजपा के प्रत्याशी नरपत सिंह राजवी की जमानत जब्त हो गई है। राजवी का विधानसभा क्षेत्र इसलिए बदला गया था क्योंकि राजसमंद से सांसद दिया कुमारी को विद्या नगर से मैदान में उतारा गया था। दीया कुमार 71,368 वोटों से चुनाव जीत चुकी हैं। इस चुनाव में रविंद्र सिंह भाटी, युनूस खान, रितू बानावत समेत कुल 7 बागी मैदान में हैं। इनमें बीजेपी के चार बागी शामिल हैं।

मतगणना के दोपहर एक बजे तक के रुझानों में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को बढ़त मिलने के साथ ही यहां पार्टी कार्यालय में कार्यकर्ताओं ने जमकर जश्न भी मनाया है। वहीं चुनाव के दौरान कांग्रेस कार्यकर्ताओं और नेताओं के लिए बनाए गए पार्टी के 'वॉर रूम' में सन्नाटा छाया हुआ है। भाजपा कार्यकर्ता सुबह-सुबह ही पार्टी कार्यालय पहुंच गए थे और रुझानों में पार्टी को कांग्रेस पर बढ़त मिलती दिखाई देने के साथ ही उन्होंने ढोल-नगाड़ों के साथ जश्न मनाना शुरू कर दिया था।
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें