ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News राजस्थानजेपी नड्डा राजस्थान के बीजेपी नेताओं से बोले- 6 हजार बूथ कमजोर, नीचे से निचोड़ निकालकर लाओ पार्टी कमजोर क्यों है?

जेपी नड्डा राजस्थान के बीजेपी नेताओं से बोले- 6 हजार बूथ कमजोर, नीचे से निचोड़ निकालकर लाओ पार्टी कमजोर क्यों है?

भाजपा की हाल ही में जयपुर में हुई हाई लेवल मीटिंग के फैसलों को पार्टी ने धरातल पर उतारना शुरू कर दिया है। बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने राजस्थान के बीजेपी नेताओं को नसीहत दी है।

जेपी नड्डा राजस्थान के बीजेपी नेताओं से बोले- 6 हजार बूथ कमजोर, नीचे से निचोड़ निकालकर लाओ पार्टी कमजोर क्यों है?
लाइव हिंदुस्तान,जयपुरWed, 25 May 2022 09:16 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

भाजपा की हाल ही में राजस्थान की राजधानी जयपुर में हुई हाई लेवल मीटिंग के फैसलों को पार्टी ने धरातल पर उतारना शुरू कर दिया है। बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने राजस्थान के बीजेपी नेताओं को नसीहत दी है। जेपी नड्डा ने कहा कि राजस्थान में बीजेपी के 6 हजार बूथ कमजोर है। जेपी नड्डा ने साफ कहा है कि बूथ वाइज नीचे से यह निचोड़ निकालकर लाओ कि वहां पार्टी कमजोर क्यों है। फिर उस कमजोरी को दूर करने की योजना बनानी होगी। बीजेपी के राष्ट्रीय पदाधिकारियों की बैठक के बाद जेपी नड्डा ने विधानसभा और लोकसभा चुनावों में बेहतर प्रदर्शन के लिए बूथ कार्यक्रम शुरू कर दिया है। पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने इसकी वर्चुअल शुरुआत की। जिसमें राजस्थान समेत अलग-अलग प्रदेशों से बीजेपी संगठन के पदाधिकारी, सलेक्टेड सांसद, विधायक और जिलाध्यक्ष नड्डा के साथ बैठक में जुड़े। बैठक में राजस्थान के बीजेपी नेता भी जुड़े।

राजस्थान बीजेपी नेताओं को जमीनी स्तर काम करने के निर्देश

राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने राजस्थान बीजेपी नेताओं को जमीनी स्तर पर काम करने के लिए कहा है। राज्य के 25 लोकसभा क्षेत्रों और 200 विधानसभा क्षेत्रों में कमजोर बूथों पर बनाई गई बूथ कमेटियों को सक्रिय करने के निर्देश दिए। जयपुर में हुई थी बीजेपी की हाई लेवल मीटिंग उल्लेखनीय है कि राजस्थान की राजधानी जयपुर में 19 से 21 मई तक बीजेपी के राष्ट्रीय पदाधिकारियों की बैठक हुई थी। बैठक को पीएम मोदी ने भी संबोधित किया था। बैठक में राजस्थान विधानस 2023 और लोकसभा चुनाव को लेकर रोडमैप तैयार किया था। जेपी नड्डा ने राजस्थान बीजेपी नेताओं को गहलोत सरकार की जनविरोधी नीतियों के खिलाफ आंदोलन करने की बात कही थी। बीजेपी की इस हाई लेवल बैठक में कई अहम फैसले लिए गए थे। उन फैसलों का क्रियान्वयन होने जा रहा है। पार्टी ने इसकी शुरुआत भी कर दी है। जेपी नड्डा ने बीजेपी के नेताओं को मोदी सरकार की जन कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी आमजन तक पहुंचाने के निर्देश भी दिए है।

सीएम फेस को लेकर खींचतान

उल्लेखनीय है कि राजस्थान विधानसभा 2023 से पहले बीजेपी में मुख्यमंत्री के चेहरे को लेकर खींचतान जारी है। हालांकि, जेपी नड्डा ने स्पष्ट कर दिया कि विधानसभा चुनाव पीएम मोदी के चेहरे और कमल के निशान पर ही लड़ा जाएगा। लेकिन वसुंधरा समर्थक इसके लिए तैयार नहीं है। वसुंधरा समर्थकों का कहना है कि चुनाव पूर्व सीएम वसुंधरा राजे के चेहरे पर ही लड़ा जाए।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें