ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News राजस्थानराजस्थान: हाईकोर्ट से याचिका खारिज होने पर BJP का बड़ा बयान, नए सिरे से करेंगे मंथन

राजस्थान: हाईकोर्ट से याचिका खारिज होने पर BJP का बड़ा बयान, नए सिरे से करेंगे मंथन

राजस्थान सियासी संग्राम के बीच बसपा विधायकों के कांग्रेस में विलय का मामला उलझता जा रहा है। एक तरफ जहां कांग्रेस को राहत मिली है वहीं दूसरी तरफ बीजेपी को झटका लगा है। हाईकोर्ट ने भाजपा विधायक मदन...

राजस्थान: हाईकोर्ट से याचिका खारिज होने पर BJP का बड़ा बयान, नए सिरे से करेंगे मंथन
लाइव हिंदुस्तान टीम,जयपुरMon, 27 Jul 2020 09:05 PM
ऐप पर पढ़ें

राजस्थान सियासी संग्राम के बीच बसपा विधायकों के कांग्रेस में विलय का मामला उलझता जा रहा है। एक तरफ जहां कांग्रेस को राहत मिली है वहीं दूसरी तरफ बीजेपी को झटका लगा है। हाईकोर्ट ने भाजपा विधायक मदन दिलावर की याचिका को सारहीन बताकर खारिज कर दिया है। हालांकि कोर्ट ने अलग से याचिका दायर करने की छूट दी है। ऐसे में भाजपा एक बार फिर कोर्ट का रुख करेगी। इसके लिए विधिवेत्ताओं की राय ली जाएगी। 

वहीं इस संबंध में भाजपा मुख्यालय पर भाजपा प्रदेशाध्यक्ष डॉ. सतीश पूनियां की अध्यक्षता में एक अहम बैठक भी हुई। बैठक के बाद पूनियां ने कहा कि हमारे कानूनी जानकारों से राय मशविरा कर रहे हैं। फ्रेश पिटिशन की गुंजाइश है। हमारे पास समय है। कॉपी आने के बाद उसका अध्ययन करने के बाद पिटिशन दायर की जाएगी। 

विधानसभा अध्यक्ष की ओर से याचिका को खारिज करने के सवाल पर पूनियां ने कहा कि उनको विशेषाधिकार है, लेकिन जितनी तत्परता कांग्रेस के नाराज लोगों को नोटिस देने में दिखाई गई। उतनी तत्परता इस याचिका के निस्तारण में नहीं दिखाई गई। वो कहीं ना कहीं शंका पैदा करती है। याचिका खारिज करने के आदेश की कॉपी लेने के लिए भी मदन दिलावर को जद्दोजहद करनी पड़ी है।

बैठक में पूर्व विधानसभाध्यक्ष राव राजेंद्र सिंह, उपनेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़, ​पूर्व प्रदेशाध्यक्ष डॉ. अरुण चतुर्वेदी, विधायक मदन दिलावर सहित कई नेता शामिल हुए। पूनियां ने कहा कि बसपा के सतीश मिश्रा ने जो पत्र जारी किया है। इस तरह के सिमिलर केसेज में कोर्ट ने रिलीफ दी है। बीएसपी का चुनाव चिन्ह हैं और उस का राष्ट्रीय स्तर पर कोई मर्जर नहीं हुआ है, इसलिए विधायकों का मर्जर जायज है या नहीं ये न्यायालय तय करेगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें