ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News राजस्थानबीजेपी का गांव चलो अभियान: CM भजनलाल ने गांव में गुजारी रात, लगाई चौपाल; दिए ये निर्देश

बीजेपी का गांव चलो अभियान: CM भजनलाल ने गांव में गुजारी रात, लगाई चौपाल; दिए ये निर्देश

लोकसभा चुनाव से पहले राजस्थान बीजेपी ने गांवों पर फोकस कर दिया है। बीजेपी के गांव चलो अभियान के तहत राजस्थान के सीएम भजनलाल शर्मा ने नागौर जिले के  गोगेलाव गांव में रात गुजारी। समस्याएं सुनी।

बीजेपी का गांव चलो अभियान: CM भजनलाल ने गांव में गुजारी रात, लगाई चौपाल; दिए ये निर्देश
Prem Meenaलाइव हिंदुस्तान,जयपुरSat, 10 Feb 2024 07:40 AM
ऐप पर पढ़ें

Gaon Chalo Abhiyan: लोकसभा चुनाव से पहले राजस्थान बीजेपी ने गांवों पर फोकस कर दिया है। बीजेपी के गांव चलो अभियान के तहत राजस्थान के सीएम भजनलाल शर्मा ने नागौर जिले के गोगेलाव गांव में रात गुजारी। नागौर शहर से 8 किमी दूर गोगेलाव गांव में शाम 7:22 बजे जैसे ही सीएम की गाड़ी पहुंची तो वहां मौजूद हजारों लोग स्वागत के लिए फूल बरसाने लगे। अनेक स्थानों पर स्वागत हुआ,सेल्फी ली और स्वदेशी वस्तुओं को बढ़ावा देने की बात कहते हुए आगे बढ़े। यहां से मिट्टी की बोतल खरीदी जिसका ऑनलाइन भुगतान भी खुद किया। इससे पहले शुक्रवार को सीएम भजनलाल खुद इस अभियान के तहत नागौर के गांव में पहुंचे। वहां एक ग्रामीण के यहां भोजन भी किया। उनसे बातचीत भी की। सीएम भजनलाल ने खुद ट्वीट करते हुए लिखा- स्नेही जनों के साथ आत्मीय क्षण... नागौर के गोगेलाव गांव में केंद्र की लोक कल्याणकारी योजना प्रधानमंत्री आवास योजना की लाभार्थी बहन भंवर कंवर जी के निवास पर स्वादिष्ट भोजन ग्रहण करके अप्रतिम प्रसन्नता हुई. उनके परिवार की आत्मीयता व आतिथ्य सत्कार के लिए हृदयतल से आभार व्यक्त करता हूं। 

सीएम ने खरनाल में तेजाजी महाराज के दर्शन किए. इसके बाद सीएम ने अमरपुरा में लिखमीदास महाराज के मंदिर में पूजा-अर्चना की। लिखमीदास महाराज के मंदिर में माली समाज की गहरी आस्था है। सीएम मूंडवा में वीर तेजाजी शिक्षण संस्थान में वार्षिकोत्सव और छात्रावास के उद्घाटन कार्यक्रम में भी पहुंचे। सीएम ने मंच से पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत पर तंज कसा और कांग्रेस सरकार पर जमकर निशाना साधा। 

पूर्व सीएम तो नागौर के पड़ोसी थे 

सीएम भजनलाल ने पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत पर तंज कसते हुए कहा कि "हमने संकल्प पत्र में कहा कि किसानों को हम सम्मान निधि देने का काम करेंगे। कांग्रेस ने भी कहा हम किसानों का कर्जा माफ करेंगे। पांच साल तक सरकार रही। नागौर के किसानों का कर्जा माफ हुआ क्या ?. मुझे लगता है आप तो पड़ोसी हैं, उसके नाते पूर्व मुख्यमंत्री ने आपका कर्जा माफ कर दिया होगा।" सीएम ने कहा कि हमने आपसे किसान सम्मान निधि बढ़ाने का वादा किया था और हमने पहले बजट में 2 हजार बढ़ा दिए. अब किसान निधि में 8 हजार रुपए मिल रहे हैं। सीएम भजनलाल ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि तत्कालीन कांग्रेस सरकार गारंटी दे रही थी। उनको यह नहीं पता था कि गारंटी का मतलब मोदी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जो गारंटी दी वह पूरी होती है। मोदी की गारंटी असली गारंटी है। कांग्रेस सरकार में तो 19 पेपर में से 17 पेपर लीक हुए।

पेपर लीक वालों को बख्शा नहीं जाएगा 

सीएम ने कहा कि हमारी सरकार बनते ही हमने पेपर लीक माफियाओं पर शिकंजा कस दिया है। हम एसआईटी और सीबीआई दोनों से जांच करवाएंगे। जिन संस्थानों ने पेपर लीक का धंधा खोल रखा है। उन्हें बख्शा नहीं जाएगा। इन्होंने कई भाइयों, कई पिताओं की आंखों में आंसू निकालने काम किया है। इन्हें सजा दी जाएगी। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें