ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News राजस्थानSI भर्ती 2021 पेपरलीक: SOG ने मास्टरमाइंड राजू मैट्रिक्स को किया गिरफ्तार, जानें कैसे रची साजिश

SI भर्ती 2021 पेपरलीक: SOG ने मास्टरमाइंड राजू मैट्रिक्स को किया गिरफ्तार, जानें कैसे रची साजिश

राजस्थान में एसआई भर्ती 2021 पेपर लीक मामले में एसओजी को बड़ी सफलता मिली है।  सब इंस्पेक्टर भर्ती परीक्षा-2021 के हिंदी व सामान्य ज्ञान के पेपर को लीक करने वाले मास्टरमाइंड को SOG ने अरेस्ट कर लियाय़

SI  भर्ती 2021 पेपरलीक: SOG ने मास्टरमाइंड राजू मैट्रिक्स को किया गिरफ्तार, जानें कैसे रची साजिश
Prem Meenaलाइव हिंदुस्तान,जयपुरWed, 12 Jun 2024 01:33 PM
ऐप पर पढ़ें

राजस्थान में एसआई भर्ती 2021 पेपर लीक मामले में एसओजी को बड़ी सफलता मिली है।  सब इंस्पेक्टर भर्ती परीक्षा-2021 के हिंदी व सामान्य ज्ञान के पेपर को लीक करने वाले मास्टरमाइंड को स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप (SOG) ने गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी राजू मैट्रिक्स ने ही पौरव गैंग को पेपर की फोटो भेजी थी। इससे पहले शुक्रवार को 3 ट्रेनी एसआई सहित एएसपी के पति को गिरफ्तार किया था। एसओजी से जुड़े सूत्रों के मुताबिक राजू ने स्कूल संचालक को पेपर लीक कराने के लिए 10 लाख रुपए दिए थे। राजू ने स्कूल में सहायक की ड्यूटी लगवा ली थी। पेपर निकालने के बाद राजू ने पौरव कालेर को भेजा। राजू ने सॉल्व करवाकर अभ्यर्थियों को पढ़वाया. जगदीश विश्नाई गैंग 13 सितंबर को ही पर्चा लीक कर दिया था। 

उल्लेखनीय है कि एसओजी ने बताया कि बीते दिनों जोधपुर से एसआई पेपर लीक के आरोपी और 50 हजार के इनामी पौरव कालेर को गिरफ्तार किया था। चूरू के पौरव कालेर ने पूछताछ में इन सभी का जिक्र किया था, जिसके बाद पुलिस ने अलग-अलग जगहों पर दबिश देते हुए इन सभी को गिरफ्तार किया है। इसी की निशानदेही पर तुलछाराम को भी गिरफ्तार किया गया है। संदेह है कि तुलछाराम ने करीब 3000 लोगों को सरकारी नौकरी लगाई। 

इस मामले का खुलासा तभी हो गया था, जब 13 सितंबर को पाली के एक सेंटर पर परीक्षार्थी राजेश बेनीवाल के मोबाइल में हिन्दी का सॉल्व किया हुआ पेपर देख लिया था। इसके बाद राजेश की गिरफ्तारी हुई। पाली पुलिस की निशानदेही पर बीकानेर पुलिस ने नरेश दान चारण एवं 6 अन्य को गिरफ्तार किया था। लेकिन, बीकानेर पुलिस ने इसे सामान्य नकल का मामला बना कर दबा दिया। 

Advertisement