ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News राजस्थानबूंदी में किसानों के समर्थन में कांग्रेस का बड़ा प्रदर्शन, पूर्व मंत्री अशोक चांदना हिरासत में लिए 

बूंदी में किसानों के समर्थन में कांग्रेस का बड़ा प्रदर्शन, पूर्व मंत्री अशोक चांदना हिरासत में लिए 

राजस्थान के बूंदी जिले में किसानों के समर्थन में कांग्रेस ने बुधवार को बड़ा प्रदर्शन किया। आजाद पार्क में बड़ी संख्या में कार्यकर्ता एकत्रित हुए। पुलिस ने पूर्व मंत्री चांदना व अन्य को हिरासत में लिया।

बूंदी में किसानों के समर्थन में कांग्रेस का बड़ा प्रदर्शन, पूर्व मंत्री अशोक चांदना हिरासत में लिए 
Prem Meenaलाइव हिंदुस्तान,जयपुरWed, 28 Feb 2024 08:30 PM
ऐप पर पढ़ें

राजस्थान के बूंदी जिले में किसानों के समर्थन में कांग्रेस ने बुधवार को बड़ा प्रदर्शन किया। आजाद पार्क में बड़ी संख्या में एकत्रित कार्यकर्ता जब भीड़ के रूप में कलेक्ट्रेट की ओर बढ़ने लगे तो रास्ते मे पुलिस ने बेरिकेट लगाकर रोकने का प्रयास किया। इस दौरान पुलिस ने कार्यकर्ताओं को रोकने के लिए वाटर कैनन से पानी की बौछारें फेंकते हुए रोकने का प्रयास किया। पुलिस ने पूर्व मंत्री अशोक चांदना और विधायक सीएल प्रेमी सहित सैकड़ों कार्यकर्ताओं को हिरासत में ले लिया। अहिंसा सर्किल पर बने बैरिकेड पर तैनात भारी पुलिस बल ने प्रदर्शन कर रहे किसानों को रोक दिया। इस दौरान पुलिस अधिकारियों से विधायक अशोक चांदना और किसानों की झड़प हो गई। इसके बाद प्रदर्शन कर रहे लोगों ने बैरिकेड को तोड़ दिया। प्रदर्शकारी दूसरे बैरिकेड को भी तोड़कर कलेक्ट्रेट जाने का प्रयास कर रहे थे।

पुलिस ने हल्का बल प्रयोग किया

पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं और किसानों पर हल्का बल प्रयोग किया। भीड़ को तितर-बितर करने के लिए पुलिस ने वाटर कैनन से पानी की बौछार की। इसके बाद सभी प्रदर्शनकारी वहीं पर बैठ गए और केंद्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी करने लगे। पुलिस ने विधायक अशोक चांदना, विधायक सीएल प्रेमी सहित सैकड़ों कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार कर अलग-अलग स्थान पर ले जाकर छोड़ दिया। कांग्रेस का किसानों के समर्थन में होने वाले विरोध प्रदर्शन को लेकर पुलिस प्रशासन ने सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किए थे। जिला पुलिस अधीक्षक हनुमान प्रसाद मीणा ने प्रदर्शन को देखते 3 एडिशनल एसपी, 4 पुलिस उपाधीक्षक, 12 सीआई, 15 सब इंस्पेक्टर, दो आरएसी की कंपनियां, सहित 500 पुलिस और आरएसी के जवान तैनात किए थे. वहीं वाटर कैनन और वज्र वाहन का भी इंतजाम किया गया था।

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक रामकुमार कस्वां ने बताया कि कानून के दायरे में रहकर सभी को प्रदर्शन करने का अधिकार है। हिंडोली विधायक व दो अन्य एमएलए के नेतृत्व में किसानों का प्रदर्शन शांतिपूर्ण रहा है. लॉ एंड ऑर्डर की स्थिति को शांतिपूर्ण तरीके से कंट्रोल किया गया है। इसमें किसी प्रकार की कोई दिक्कत नही आई है। हमने अशोक चांदना सहित 100 कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार कर अन्य जगह पर छोड़ दिया है। गिरफ्तार कर पुलिस द्वारा छोड़ने के बाद हिंडोली विधायक अशोक चांदना, बूंदी विधायक हरिमोहन शर्मा और जिलाध्यक्ष सी एल प्रेमी के नेतृत्व में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने जिला कलेक्ट्रेट पहुंचकर राष्ट्रपति के नाम जिला कलेक्टर को ज्ञापन सौपा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें