ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ राजस्थानराजस्थान: प्रिंसिपल पर बड़ा आरोप, शिक्षिका से बोले- साड़ी में सुंदर लगती हो, मेरे साथ फोटो खिंचाओ; जांच कमेटी गठित

राजस्थान: प्रिंसिपल पर बड़ा आरोप, शिक्षिका से बोले- साड़ी में सुंदर लगती हो, मेरे साथ फोटो खिंचाओ; जांच कमेटी गठित

मामला भरतपुर के रूपवास कस्बे के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में सामने आया। जहां तैनात शिक्षिका ने अपने ही स्कूल के प्राचार्य पर गलत इरादे से कोशिश करने का आरोप लगाया है।

राजस्थान: प्रिंसिपल पर बड़ा आरोप, शिक्षिका से बोले- साड़ी में सुंदर लगती हो, मेरे साथ फोटो खिंचाओ; जांच कमेटी गठित
Vishva Gauravलाइव हिंदुस्तान,भरतपुर।Fri, 30 Sep 2022 03:30 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

राजस्थान के भरतपुर जिले के सरकारी स्कूलों में इस तरह का दूसरा मामला सामने आया है जब स्कूल में तैनात शिक्षिका अपने प्राचार्य पर बदसलूकी के आरोप लगा रही हैं। पहला मामला 2 महीने पहले कुम्हेर थाना इलाके के एक गांव में स्थित सरकारी स्कूल में आया था। जहां तैनात शिक्षिका ने स्कूल के प्राचार्य पर दुष्कर्म के प्रयास का मामला दर्ज कराया था। वहीं आज दूसरा मामला रूपवास कस्बे के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में सामने आया। जहां तैनात शिक्षिका ने अपने ही स्कूल के प्राचार्य पर गलत इरादे से कोशिश करने का आरोप लगाया है। 

कहां का है मामला
मामला रूपवास कस्बे के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय का है। जहां तैनात शिक्षिका प्रियंका शर्मा ने अपने ही स्कूल प्राचार्य पर गलत हरकत करने का आरोप लगाया है। शिक्षिका द्वारा लिखित में शिकायत भेजने के बाद उपखंड मजिस्ट्रेट राजीव शर्मा ने इस मामले की जांच के लिए 5 सदस्यीय कमेटी का गठन किया है। 

यह बोली पीड़ित शिक्षिका
प्राचार्य पर आरोप लगाने वाली पीड़ित स्कूल शिक्षिका ने बताया कि यह घटना विगत 22 सितम्बर की है। जब मैं सुबह स्कूल ड्यूटी पर गई थी। वहां रजिस्टर में अपनी उपस्थिति दर्ज कर रही थी, उसी दौरान वहां स्कूल प्राचार्य अमर दयाल शर्मा भी आ गए। वहां स्कूल का पूरा स्टाफ भी मौजूद था। उन्होंने बताया, 'वहां प्राचार्य अमर दयाल शर्मा ने मुझको कहा कि मैडम मेरे पास आइए, मैं अपने साथ मोबाइल से फोटो लेना चाहता हूं क्योंकि साड़ी में आप बहुत सुंदर लग रही हो। आप 3 दिन से साड़ी पहनकर स्कूल आ रही हो और मुझे बहुत सुंदर लग रही हो।'  

जब शिक्षिका ने प्राचार्य की इस हरकत का विरोध किया तो प्राचार्य गुस्सा होकर शिक्षिका पर चिल्लाने लगा और कहने लगा कि ऐसी औरत को मैं अपने पास भी नहीं बैठने देता हूं। पीड़िता ने कहा कि प्राचार्य ने मुझ पर दबाव डाला कि मैं स्कूल में छुट्टी के बाद भी शाम 5:00 बजे तक रुकूं। जब शिक्षकों ने प्राचार्य को कहा कि देर शाम होने के बाद मैं घर कैसे जाऊंगी तो प्राचार्य ने कहा कि आपको मैं घर छोड़ दूंगा।

क्या कहना है अधिकारी का
रूपवास के सब डिविजनल मजिस्ट्रेट राजीव शर्मा ने बताया कि स्कूल की एक शिक्षिका ने लिखित में प्राचार्य के खिलाफ शिकायत दी है। इस पूरे मामले की जांच के लिए 5 सदस्य टीम का गठन किया गया है जिसमें महिला सदस्य भी शामिल रहेंगी। जांच रिपोर्ट आने के बाद कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

epaper