DA Image
16 जुलाई, 2020|9:56|IST

अगली स्टोरी

भीलवाड़ा प्रशासन हुआ सख्त, पुलिस की मौजूदगी में होंगे विवाह समारोह

police presence during marriage in bhilwara

कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए भीलवाड़ा प्रशासन सख्त हो गया है। दरअसल, अनलॉक-1 के दौरान शादी समारोह में दी गई छूट का फायदा उठा रहे लोगों के लिए जिला प्रशासन ने नया फरमान जारी किया है, जिसके मुताबिक भीलवाड़ा में विवाह समारोह पुलिस की मौजूदगी में होंगे। 

बता दें कि भीलवाड़ा में पिछले दिनों एक शादी में अधिक भीड़ जुट गई थी। जिसमें शामिल हुए लोगों में से 16 कोरोना पॉजिटिव पाए गए। इनमें से एक व्यक्ति की मौत भी हो गई थी। प्रशासन ने इस शादी के आयोजक पर 6,26,600 रुपए का जुर्माना लगाया था। जिसके बाद प्रशासन सख्त हो गया है। अब भीलवाड़ा में कोई भी शादी समारोह पुलिस की मौजूदगी में हो रहे हैं। यही नहीं बल्कि क्षेत्र के थानेदार को शादी के मंडप की वहां बैठकर निगरानी करनी पड़ रही है। कोरोना से बचाव के लिए प्रशासन ने यह कदम उठाया है।

मिली जानकारी के मुताबिक भीलवाड़ा शहर के कांची रिसॉर्ट में शैलेंद्र चौधरी के पुत्र हर्षित की शादी में ऐसा ही नजारा देखने को मिला। इसमें वधू पक्ष ब्यावर से आए थे। वर-वधू दोनों की ओर से कुल 35 लोग इस शादी में शामिल हुए। दूल्हे और दुल्हन सहित सभी ने मास्क लगा रखे थे। इस शादी में कोरोना गाइडलाइन का पालन करवाने के लिए प्रताप नगर थानाधिकारी भजनलाल खुद मंडप में मौजूद रहे। इस दौरान वहां सोशल डिस्टेंसिंग का सख्ती से पालन करवाया गया।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Bhilwara administration becomes strict marriage ceremony will be held in presence of police