ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News राजस्थानजाट कर्मचारियों को टारगेट कर रही है भजनलाल सरकार, मुकेश भाकर का आरोप

जाट कर्मचारियों को टारगेट कर रही है भजनलाल सरकार, मुकेश भाकर का आरोप

राजस्थान में तबादलों को लेकर सचिन पायलट कैंप के विधायक मुकेश भाकर ने भजनलाल सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है।विधायक मुकेश भाकर का आरोप है कि सरकार जाट, दलित और अल्पसंख्यकों का तबादला कर रही है।

जाट कर्मचारियों को टारगेट कर रही है भजनलाल सरकार, मुकेश भाकर का आरोप
Prem Meenaलाइव हिंदुस्तान,जयपुरTue, 27 Feb 2024 04:16 PM
ऐप पर पढ़ें

राजस्थान में तबादलों को लेकर सचिन पायलट कैंप के विधायक मुकेश भाकर ने भजनलाल सरकार के खिसाफ मोर्चा खोल दिया है। लाडनूं विधायक मुकेश भाकर का आरोप है कि सरकार जाट, दलित और अल्पसंख्यकों का तबादला कर रही है। मुकेश भाकर ने कहा- मैंने कलेक्टर से कहा कि अगर किसी की परफॉर्मेंस ठीक नहीं है या भ्रष्टाचारी है तो उसको आप निकालोले, किन एक-एक विधानसभा क्षेत्र से 100-100 लोगों को इस आधार पर कि वे मुस्लिम हैं, जाट हैं या दलित हैं, उनके तबादले किए जा रहे हैं। जातिगत आधार पर टारगेट करके लोगों के ट्रांसफर करेंगे तो लोगों में मैसेज ठीक नहीं जाएगा।

बता दें राजस्थान में भाजपा की सरकार बनने के बाद पिछले दिनों कमोबेश हर विभाग में तबादले किए गए। अब इन तबादला सूचियों में जाति के आधार पर राजनीती के आरोप लग रहे हैं। एक तरफ जहां लाडनूं से कांग्रेस विधायक मुकेश भाकर ने सरकार पर सामंती सोच से काम करने का आरोप जड़ा है तो दूसरी तरफ छात्र नेता निर्मल चौधरी ने भी इस मामले को लेकर सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है।

मुकेश भाकर ने एक वीडियो सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर पोस्ट किया, जिसमें वह कह रहे हैं, एक जाति को टारगेट करके जिले में जिस तरह की राजनीति हो रही है। उससे कलेक्टर-एसपी को अवगत करवाया है। एक तरफ तो मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा खरनाल जाकर तेजाजी के मंदिर में जाते हैं। लोगों से मिल रहे हैं और अपनी आस्था प्रकट कर रहे हैं। दूसरी तरफ एक जाति विशेष का नाम देखकर न केवल लाडनूं बल्कि पूरे जिले से बाहर निकाला जा रहा है। जाति के नाम पर लोगों (सरकारी कर्मचारियों) को जिले से बाहर निकाला जा रहा है। तबादले किए जा रहे हैं। दूसरी तरफ राजस्थान विवि के पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष निर्मल चौधरी ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी किसी एक जाति विशेष को शायद "भारतीय जनता" नही मानती। पर भारतीय जनता सब देख रही है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें