ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News राजस्थानभजनलाल सरकार ने बदले प्रभारी सचिव, जानिए किस IAS को कहां-कहां लगाया; देखें लिस्ट

भजनलाल सरकार ने बदले प्रभारी सचिव, जानिए किस IAS को कहां-कहां लगाया; देखें लिस्ट

राजस्थान में भजनलाल सरकार ने ब्यूरोक्रेसी में तबादलों के बाद अब प्रभारी सचिवों को भी बदला गया है। प्रशासनिक सुधार विभाग ने सभी जिलों में प्रभारी सचिवों का बदलाव करते हुए नई सूची जारी कर दी है।

भजनलाल सरकार ने बदले प्रभारी सचिव, जानिए किस IAS को कहां-कहां लगाया; देखें लिस्ट
Prem Meenaलाइव हिंदुस्तान,जयपुरFri, 01 Mar 2024 08:06 AM
ऐप पर पढ़ें

राजस्थान में भजनलाल सरकार ने ब्यूरोक्रेसी में तबादलों के बाद अब प्रभारी सचिवों को भी बदला गया है। प्रशासनिक सुधार विभाग ने जिलों में प्रभारी सचिवों का बदलाव करते हुए नई सूची जारी कर दी है। अब यह प्रभारी सचिव प्रदेश सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ आम जनता तक पहुंचाने के लिए अपने प्रभार वाले जिले में काम करेंगे। प्रशासनिक सुधार विभाग की ओर से जारी आदेश अनुसार अजमेर में अपर्णा अरोड़ा, कोटपूतली बहरोड एवं खैरथल तिजारा में नकाते शिव प्रसाद मदन, अलवर में अमिताभ शर्मा, श्रीगंगानगर में वैभव गालरिया को लगाया है। बांसवाड़ा में धर्मेंद्र भान चतुर्वेदी को लगाया गया है। दौसा में भवानी सिंह देथा, शाहपुरा में जितेंद्र कुमार सोनी, नागौर में कुलदीप रांका, लगाए गए है।

बाड़मेर में सुधीर कुमार, उदयपुर में आनंदी, फलोदी में करण सिंह, चित्तौड़ में भानु प्रकाश एटरू, चूरू में भास्कर ए सांवत को लगाया गया है। इसी प्रकार डीग में वी सरवन कुमार, प्रतापगढ़ में वीपी सिंह, जोधपुर और जोधपुर ग्रामीण में दिनेश कुमार, धौलपुर में पी रमेश, बूंदी में कुंजीलाल मीणा, भीलवाड़ा में नवीन महाजन, अनूपगढ़ में ओमप्रकाश बुनकर, हनुमानगढ़ में डॉक्टर रवि कुमार सुरपुर को लगाया है।

झालावाड़ में रवि जैन

इसी प्रकार झालावाड़ में रवि जैन, जयपुर शहर और जयपुर ग्रामीण में आलोक, दूदू में आरती डोगरा, जालौर में विश्व मोहन शर्मा, सांचौर में शैली किशनाराम, झुंझुनू में डॉक्टर समित शर्मा, जैसलमेर गायत्री राठौर, डूंगरपुर में राजेंद्र विजय, कोटा टी रविकांत, बारां में डॉक्टर जोगाराम, बीकानेर में नवीन जैन को लगाया गया है।  भरतपुर में शुचि त्यागी, पाली में पीसी किशन, डीडवाना में कन्हैयालाल स्वामी, सीकर में श्रेया गुहा, नीमकाथाना इंदरजीत सिंह, सिरोही में पूनम, सवाई माधोपुर में संदीप वर्मा, गंगापुर सिटी में महेंद्र सोनी को लगाया गया है।

राजसमंद में विकास सीताराम भाले

इसी प्रकार राजसमंद में विकास सीताराम भाले, ब्यावर में कृष्ण कुणाल, टोंक में अर्चना सिंह, सलूंबर में लक्ष्मण सिंह कुड़ी, करौली में आशुतोष एटी पेंडनेकर , बालोतरा में कुमारपाल गौतम, केकड़ी में डॉक्टर पृथ्वी को लगाया गया है।   प्रदेश सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं को धरातल पर पहुंचाना और पात्र व्यक्तियों तक योजना का लाभ पहुंचाने की जिम्मेदारी प्रभारी सचिव की होती है. सभी प्रभारी सचिव महीने में 2 दिन अपने प्रभाव वाले जिले में समय व्यतीत करते हैं. आम जनता के बीच पहुंच कर उन्हें योजना से जोड़ने ओर जागरूक करने का काम करते हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें