ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News राजस्थानहीटवेव से हुई मौत के आंकड़े छिपा रही है भजनलाल सरकार, गोविंद सिंह डोटासरा का आरोप

हीटवेव से हुई मौत के आंकड़े छिपा रही है भजनलाल सरकार, गोविंद सिंह डोटासरा का आरोप

राजस्थान प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने हीटवेव से हुई मौतों पर सरकार को जमकर घेरा है। डोटासरा ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि  भीषण गर्मी और हीट वेव के प्रबंधन में पूरी तरह विफल रही।

हीटवेव से हुई मौत के आंकड़े छिपा रही है भजनलाल सरकार, गोविंद सिंह डोटासरा का आरोप
dotasara
Prem Meenaलाइव हिंदुस्तान,जयपुरFri, 31 May 2024 01:25 PM
ऐप पर पढ़ें

राजस्थान प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने हीटवेव से हुई मौतों पर सरकार को जमकर घेरा है। डोटासरा ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि 
भीषण गर्मी और हीट वेव के प्रबंधन में पूरी तरह विफल रही भाजपा सरकार अब हाईकोर्ट के आदेश के बाद मृतकों को मुआवजा देने से बचने के लिए मौत के आंकड़े छिपाने का पाप कर रही है। SMS अस्पताल से चौंकाने वाली सूचना है, जहां हीट वेव से मौत के बाद करीब 40 अज्ञात लोगों के शव मोर्चरी में हैं, हर दिन करीब 20-25 अज्ञात लोगों के शव मोर्चरी में आ रहे हैं। लेकिन सरकार मुआवजा देने से बचने के लिए मौत के अलग-अलग कारण बताकर 3 दिन के भीतर पोस्टमार्टम करके मामलों को निपटा रही है। 

जबकि अज्ञात शव की शिनाख़्त, पुलिस की कार्रवाई, परिवार को ढूंढने और समाचार पत्र में सूचना प्रकाशित करने की प्रक्रिया में करीब 7 दिन लग जाते हैं, जिसके पश्चात डेड बॉडी को डिस्पोज किया जाता है।ये आंकड़े सिर्फ SMS अस्पताल के हैं, पूरे प्रदेश के हालात भयावह एवं चिंताजनक है। सरकार सिर्फ 5 लोगों की हीट वेव से मौत बता रही है, जबकि सच्चाई ये है कि प्रदेश में भयंकर गर्मी और हीट वेव से मौतों का आंकड़ा बेहद डरावना है।