ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News राजस्थान'मुगलों की वजह से रात में शादी के फेरे होने लगे', बोले- BJP MLA बालमुकुंद आचार्य; वजह भी बताई

'मुगलों की वजह से रात में शादी के फेरे होने लगे', बोले- BJP MLA बालमुकुंद आचार्य; वजह भी बताई

राजस्थान में बीजेपी विधायक बालमुकुंद आचार्य एक बार चर्चा में है। हिजाब के बाद अब मुगलों के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। कहां- मुगलों की वजह से हिंदुओं की कई परंपराओं में बदलाव करना पड़ा।

'मुगलों की वजह से रात में शादी के फेरे होने लगे', बोले- BJP MLA बालमुकुंद आचार्य; वजह भी बताई
Prem Meenaलाइव हिंदुस्तान,जयपुरFri, 01 Mar 2024 12:47 PM
ऐप पर पढ़ें

राजस्थान में जयपुर की हवामहल से बीजेपी विधायक बालमुकुंद आचार्य एक बार चर्चा में है। हिजाब और अकबर के बाद अब  मुगलों के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। बालमुकुंद आचार्य ने कहा जो भी मुगल बाहर से भारत में आए थे, उन्होंने सिर्फ लूटने का ही काम किया। मुगलों की वजह से हिंदुओं की कई परंपराओं में बदलाव करना पड़ा। पहले शादी समारोह में सूर्य को साक्षी मानकर फेरे लिए जाते थे लेकिन मुगलों के आतंक के डर से हिंदुओं ने अपनी परम्पराओं में बदलाव किया। दिन के बजाय रात्रि के समय शादियां की जाने लगी। पहले मुगल हिंदुओं की बहन बेटियों को उठाकर ले जाते थे। उन्हीं के डर से परम्पराएं बदलनी पड़ी थी।

बचपन में हमें अकबर महान पढ़ाया गया था

 न्यूज एजेंसी एएनआई को दिए गए एक इंटरव्यू में उन्होंने कहा कि बचपन में हमें अकबर महान पढ़ाया गया था लेकिन अकबर महान कैसे हो सकता है। उन्होंने कहा कि मुगल तो विदेशी आक्रांता थे। वे देश पर आक्रमण करने के लिए भारत आते थे। मुगलों ने भारत में जमकर लूट मचाई और हिंसा की वारदातों को अंजाम दिया। बाल मुकुंद आचार्य ने कहा कि मुगलों को महान बताना सरासर गलत है। सिलेबस में पढ़ाना तो दूर, ऐसे लोगों की तो चर्चा ही नहीं करनी चाहिए।

मुगलों ने लूटने के अलावा कोई काम नहीं किया

बालमुकुंद आचार्य ने कहा कि मुगलों ने देश को लूटने के अलावा कोई कार्य नहीं किया। इन आक्रांताओं को स्कूली और कॉलेज के सिलेबस से पूरी तरह हटा देना चाहिए। किसी भी इतिहासकार से पूछ लो, किसी भी मुगल शासक ने देश के लिए जान नहीं दी। जनता के हितों के लिए लड़ने वाले तो महाराणा प्रताप और शिवाजी जैसे महापुरुष थे, जिन्होंने अपनी मातृभूमि को बचाने के लिए प्राणों की आहुति दे दी थी लेकिन मुगलों ने तो सिर्फ लूट ही मचाई थी।
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें