ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News राजस्थानबाबा रामदेव का माघ मेला 2024: मेले का हुआ आगाज, इस बार श्रद्धालुओं के लिए किए ये खास इंतजाम

बाबा रामदेव का माघ मेला 2024: मेले का हुआ आगाज, इस बार श्रद्धालुओं के लिए किए ये खास इंतजाम

राजस्थान के जैसलमेर जिले के पोकरण स्थित लोक देवता बाबा रामदेव का माघ मेला 2024 का आगाज हो गया है। रूणीचा धाम में विधिवत रूप से  मेले का आगाज हुआ। पूजा अर्चना की गई । सुरक्षा के इंतजाम किए है।

बाबा रामदेव का माघ मेला 2024: मेले का हुआ आगाज, इस बार श्रद्धालुओं के लिए किए ये खास इंतजाम
Prem Meenaलाइव हिंदुस्तान,जयपुरSun, 11 Feb 2024 12:30 PM
ऐप पर पढ़ें

राजस्थान के जैसलमेर जिले के पोकरण स्थित लोक देवता बाबा रामदेव का माघ मेला 2024 का आगाज हो गया है। रूणीचा धाम में विधिवत रूप से  मेले का आगाज हुआ। मंगला आरती, स्वर्ण मुकुट धारण व ध्वजारोहण के साथ आगाज हुआ। रूणीचा धाम में बाबा के जयकारे गूंजे. देश के विभिन्न क्षेत्रों से श्रद्धालु रूणीचा धाम पहुंचे। बाबा की समाधि के दर्शनों के लिए श्रद्धा का सैलाब उमड़ा। बाबा की समाधि के दर्शन कर अमन चैन व खुशहाली की कामना कर रहे है. प्रशासन और मंदिर समिति की ओर से श्रद्धालुओं के लिए विशेष व्यवस्था की गई। उल्लेखनीय है कि ज की आस्था के प्रतीक व कलयुग में कृष्ण के अवतार माने जाने वाले लोक देवता बाबा रामदेव का माघ मेला बाबा रामदेव की समाधि पर पंचामृत स्नान, मंगला आरती स्वर्ण मुकुट व ध्वजारोहण के साथ ही रूणीचा धाम रामदेवरा में मेले का आगाज हो गया।

विशेष पूजा अर्चना की गई 

बाबा रामदेव की समाधि के दर्शनों के लिए देशभर के श्रद्धालु रूणीचा धाम रामदेवरा पहुच कर बाबा के दरबार मे विशेष पूजा अर्चना कर अमन चैन खुश खुशहाली की कामना कर रहे है। बाबा के दरबार में चारों ओर बाबा रामदेव के जयकारे गूंज रहे है। बाबा रामदेव के माघ मेले में दर्शनों के लिए बाबा रामदेव समाधि समिति की ओर से श्रद्धालुओं को किसी प्रकार की परेशानी न हो उसके लिए विशेष प्रबंध किए गए है।मंदिर परिसर में सुरक्षा व्यवस्था को लेकर भी विशेष प्रबंध किए गए है।
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें