ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News राजस्थानराजस्थान के CM की दावेदारी पर आया बाबा बालकनाथ का रिएक्शन; क्या बोले? VIDEO

राजस्थान के CM की दावेदारी पर आया बाबा बालकनाथ का रिएक्शन; क्या बोले? VIDEO

विधानसभा चुनाव में भाजपा की शानदार जीत के बाद मुख्यमंत्री पद के लिए महंत बाबा बालकनाथ के नाम की चर्चा जोरों पर है। मुख्यमंत्री पद के लिए बाबा बालकनाथ के नाम के चर्चा के बीच उनका रिएक्शन भी आया है।

राजस्थान के CM की दावेदारी पर आया बाबा बालकनाथ का रिएक्शन; क्या बोले? VIDEO
Mohammad Azamलाइव हिंदुस्तान,जयपुरMon, 04 Dec 2023 10:19 PM
ऐप पर पढ़ें

भारतीय जनता पार्टी ने राजस्थान समेत तीन राज्यों में प्रचंड जीत दर्ज की है। इनमें राजस्थान के साथ ही मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ भी शामिल हैं। इन चुनावों के बाद तीन राज्यों को लेकर सबसे बड़ा सवाल खड़ा हो गया है कि आखिर सीएम किसे बनाया जाए। सबसे ज्यादा चर्चाएं राजस्थान के सीएम पद के लिए हो रही हैं। विधानसभा चुनाव में भाजपा की शानदार जीत के बाद मुख्यमंत्री पद के लिए बाबा बालकनाथ के नाम की चर्चा जोरों पर है। मुख्यमंत्री पद के लिए बालकनाथ के नाम के चर्चा के बीच उनका रिएक्शन भी आया है। आइये वीडियो में देखते हैं, उन्होंने क्या बोला...

बाबा बालकनाथा का रिएक्शन
बालकनाथ से जब चुनाव परिणामों के बारे में पूछा गया तो उन्होंने संसद परिसर में संवाददाताओं से कहा कि यह सब प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के मार्गदर्शन की वजह से है। भाजपा को सारे वोट उनके नाम पर मिले। यह पूछे जाने पर कि राजस्थान का मुख्यमंत्री कौन बनने जा रहा है, उन्होंने सीधा जवाब नहीं दिया और कहा कि आप सबकी कृपा है। इस सवाल पर कि क्या वह राज्य में कोई जिम्मेदारी स्वीकार करेंगे जो पार्टी उन्हें देगी, उन्होंने कहा कि मैंने अपना जीवन जनसेवा के लिए समर्पित कर दिया है। मैं पार्टी की सेवा कर रहा हूं। मैं लोगों की सेवा में लगा हुआ हूं।

 

भाजपा ने राजस्थान विधानसभा की 199 सीट के लिए हुए चुनाव में 115 सीट पर जीत दर्ज कर सत्ता में वापसी की है। कांग्रेस ने 68 सीट जीती हैं। हर पांच साल में राजस्थान में सत्ता बदल जाने के रिवाज को उलटने की उसकी उम्मीद इस चुनाव में अधूरी रह गई। चुनाव परिणामों के बाद बालकनाथ के मुख्यमंत्री पद की दौड़ में सबसे आगे होने की अटकलें लगाई जा रही हैं। अन्य दावेदारों में भाजपा की दिग्गज नेता और पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे, जयपुर राजघराने की सदस्य दीया कुमारी, पार्टी सांसद व प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सी पी जोशी और केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत शामिल हैं।

भाजपा ने राजस्थान के अलवर से सांसद और महंत बालकनाथ को तिजारा से विधानसभा चुनाव मैदान में उतारा था। उन्होंने कांग्रेस उम्मीदवार इमरान खान को 6,173 मतों के अंतर से हराया। बाबा बालकनाथ के अलावा राजस्थान में तीन अन्य महंत और पुजारियों ने जीत दर्ज की है। इनमें सिरोही से ओटाराम देवासी, जयपुर की हवामहल सीट से बालमुकुंद आचार्य और पोखरण से प्रताप पुरी ने चुनाव जीता है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें