ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News राजस्थानBaba Bageshwar: धीरेंद्र शास्त्री की 29 मई से जयपुर में होने वाली कथा स्थगित, बताई ये बड़ी वजह

Baba Bageshwar: धीरेंद्र शास्त्री की 29 मई से जयपुर में होने वाली कथा स्थगित, बताई ये बड़ी वजह

राजस्थान में कल 29 मई से 1 जून तक पं. धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री का जयपुर के निवारू रोड स्थित लालचंदपुरा में हनुमंत कथा और दिव्य दरबार स्थगित कर दिया है। आयोजकों के मुताबिक जून के अंत में हो सकती है कथा।

Baba Bageshwar: धीरेंद्र शास्त्री की 29 मई से जयपुर में होने वाली कथा स्थगित, बताई ये बड़ी वजह
Prem Meenaलाइव हिंदुस्तान,जयपुरTue, 28 May 2024 06:50 AM
ऐप पर पढ़ें

राजस्थान में कल 29 मई से 1 जून तक पं. धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री का जयपुर के निवारू रोड स्थित लालचंदपुरा में हनुमंत कथा और दिव्य दरबार स्थगित कर दिया है। आयोजकों ने प्रदेश में भीषण गर्मी को देखते हुए बागेश्वर धाम सरकार ने जयपुर में होने वाले कार्यक्रम को स्थगित किया है। इसकी तैयारियां लगभग पूरी हो चुकी थी। पांडाल भी सज चुका था, लेकिन हलक सुखा देने वाली गर्मी के चलते बागेश्वरधाम सरकार के कार्यक्रम को कुछ दिनों के लिए स्थगित कर दिया गया है। बता दें इन दिनों जयपुर सहित पूरा प्रदेश प्रचंड लू और भीषण गर्मी की चपेट में है। प्रशासन और सरकार ने लोगों को बिना काम घर से बाहर न निकलने की हिदायत दी है। इसी कारण 29 मई से 1 जून को होने वाले बागेश्वर सरकार के हनुमान कथा आयोजन को कुछ समय के लिए स्थगित किया गया है। हालांकि, इस फैसले से पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के दर्शन करने के लिए उत्सुक श्रद्धालुओं को निराशा जरूर हाथ लगी है।

जून के अंत में होगी कथा

 इस संबंध में बाबा बागेश्वर कमेटी के पदाधिकारी सचिन गुप्ता ने मीडिय को बताया कि 29 मई को भव्य शोभा यात्रा के साथ बाबा बागेश्वर जयपुर पधारने वाले थे। इसके बाद 30, 31 मई और 1 जून को लालचंदपुरा में जयपुर सहित राजस्थान की जनता को आशीर्वाद देते, लेकिन तापमान 45 डिग्री पार जाने और भीषण गर्मी की वजह से लालचंदपुरा में तैयार किए गए पांडाल में पूरी तरह ठंडक की व्यवस्था नहीं की जा सकती थी। हालांकि, यहां 500 कूलर लगाने की व्यवस्था थी, लेकिन एक कूलर औसतन 50 लोगों को ठंडक दे सकता है, जबकि यहां करीब ढाई लाख लोगों के जुटने की संभावना थी। सचिन गुप्ता ने बताया कि गर्मी को ध्यान में रखते हुए इस आयोजन को कुछ समय के लिए स्थगित कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि अब 20 जून के आसपास इस आयोजन को करने की प्लानिंग है। इस संबंध में सरकार से भी बातचीत की जाएगी, क्योंकि जब तक सरकार से परमिशन नहीं मिलेगी, इस आयोजन को उस भव्यता के साथ आयोजित नहीं किया जा सकता। pra