ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News राजस्थानआदिवासियों का DNA जांच वाला बयान देकर फंसे मदन दिलावर, सांसद राजकुमार रोत का पलटवार

आदिवासियों का DNA जांच वाला बयान देकर फंसे मदन दिलावर, सांसद राजकुमार रोत का पलटवार

राजस्थान के शिक्षा मंत्री दिलावर भारत आदिवासी पार्टी के नेताओं के खुद को हिंदू नहीं मानने वाले बयान पर की टिप्पणी को लेकर भारत आदिवासी के पार्टी के सांसद राजकुमार रोत ने पलटवार किया है।

आदिवासियों का DNA जांच वाला बयान देकर फंसे मदन दिलावर, सांसद राजकुमार रोत का पलटवार
Prem Meenaलाइव हिंदुस्तान,जयपुरSat, 22 Jun 2024 04:47 PM
ऐप पर पढ़ें

राजस्थान के शिक्षा मंत्री दिलावर भारत आदिवासी पार्टी के नेताओं के खुद को हिंदू नहीं मानने वाले बयान पर की गई टिप्पणी को लेकर भारत आदिवासी के पार्टी के सांसद राजकुमार रोत ने पलटवार किया है। बांसवाड़ा- डूंगरपुर लोकसभा सीट से सांसद राजकुमार रोत ने कहा कि शिक्षा मंत्री मदन दिलावर की मानसिक स्थिति ठीक नहीं है और उन्हें अपने डीएनए जांच करानी चाहिए। दरअसल शिक्षामंत्री मदन दिलावर ने जयपुर में मीडिया से बातचीत के दौरान बाप पार्टी के नेताओं की ओर से खुद को हिंदू नहीं माने जाने पर ऐतराज जताते हुए कहा था कि जो पार्टी देश और समाज को तोड़ने की गतिविधियां शुरू करें उन्हें किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं किया जाना चाहिए। उन्होंने कहा था कि बाप पार्टी के नेता खुद को हिंदू नहीं मानते तो उनके डीएनए की जांच कर लेंगे।

'शिक्षा मंत्री बौखला गए हैं

 शिक्षा मंत्री मदन दिलावर के इस बयान पर बांसवाड़ा डूंगरपुर सांसद राजकुमार रोत ने कहा कि शिक्षा मंत्री को अपनी मानसिकता की जांच की जरूरत है। राजकुमार ने कहा कि मदन दिलावर शिक्षा मंत्री जैसे जिम्मेदार पद पर बैठे हैं। ऐसे में उन्हें ऐसी भाषा शोभा नहीं देती। सांसद राजकुमार रोत ने यह भी कहा कि लोकसभा चुनाव में आधे राजस्थान में भाजपा की करारी हार के बाद शिक्षा मंत्री बौखला गए हैं। अनर्गल बयान बाजी कर रहे हैं।

पार्टी ने की आलोचना 

भारत आदिवासी पार्टी ने अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा, राजस्थान सरकार में शिक्षा मंत्री मदन दिलावर विवादित बयानबाजी करते रहे हैं। उन्होंने आदिवासी समुदाय को लेकर हालिया बयान जो अपने को हिन्दू नहीं मानते हैं वे अपना डीएनए टेस्ट कराएं, यह अत्यंत ही निंदनीय और गैर जिम्मेदाराना बयान हैं। भारतीय जनता पार्टी का आदिवासियों से नफरत को प्रदर्शित करता है।