DA Image
30 अक्तूबर, 2020|1:42|IST

अगली स्टोरी

राजस्थान ऑडियो टेप मामले में संजय जैन गिरफ्तार, विधायकों की आवाज के नमूनों के लिए SOG पहुंचा होटल

rajasthan chief minister ashok gehlot

राजस्थान में विधायकों की खरीद-फरोख्त को लेकर वायरल ऑडियो टेप मामले में पुलिस के विशेष अभियान समूह (एसओजी) संजय जैन को गिरफ्तार कर लिया है। एसओजी के अतिरिक्त महानिदेशक अशोक राठौर ने कहा कि जैन को ऑडियो रिकॉर्डिंग के आधार पर दर्ज की गई पूछताछ के बाद गिरफ्तार किया गया है, जो सोशल मीडिया पर वायरल हुई थी। जैन का नाम एसओजी द्वारा दर्ज एफआईआर में भी है। राजस्थान पुलिस ने दो ऑडियो क्लिप के सिलसिले में प्राथमिकी दर्ज की है जिसमें कथित तौर पर कुछ लोगों को राज्य की कांग्रेस नीत सरकार को गिराने की साजिश पर बात करते हुए सुना जा सकता है।

दूसरी ओर, राजस्थान में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और सचिन पायलट में चल रहे विवाद के बीच राजस्थान की स्पेशल ऑपरेशंस ग्रुप (एसओजी) की एक टीम शुक्रवार (17 जुलाई) को हरियाणा के मानेसर होटल पहुंची। इसी होटल में सचिन पायलट गुट के विधायक पिछले शनिवार से ठहरे हुए हैं। होटल आईटीसी ग्रैँड में करीब आधे घंटे तक विधायकों से बातचीत करने के बाद राजस्थान एसओजी की टीम वापस लौट गई। होटल के बाहर आने पर पुलिस टीम ने मीडिया से कोई बात नहीं की और राजस्थान की ओर रवाना हो गई।

उल्लेखनीय है कि अशोक गहलोत से बगावत करने वाले सचिन पायलट खेमे के कुछ विधायक गुड़गांव के एक होटल में रुके हैं। राजस्थान पुलिस ने राज्य के कुछ असंतुष्ट कांग्रेस विधायकों की आवाज के नमूने लेने के लिए एसओजी के एक दल को भाजपा शासित हरियाणा में भेजा था। लेकिन हरियाणा पुलिस ने इस दल को होटल में प्रवेश से रोक दिया। हालांकि बाद में पुलिस टीम होटल में जाने की इजाजत मिल गई।

ऑडियो क्लिप मामले पर बोली कांग्रेस: सत्य न परेशान होगा, न पराजित
वहीं, कांग्रेस ने राजस्थान के ऑडियो क्लिप मामले में जांच के लिए 'विशेष ऑपरेशन बल' (एसओजी) की एक टीम के हरियाणा के मानेसर पहुंचने के बाद शुक्रवार को कहा कि सत्य न परेशान हो सकता है, न पराजित। पार्टी के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने यह सवाल भी किया कि कांग्रेस के विधायकों के भाजपा के समर्थन का क्या राज है?

उन्होंने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का नाम लेते हुए ट्वीट कर दावा किया, ''मोदी जी, चीन को 'भूल गए। कोरोना महामारी को 'भूल गए। आर्थिक संकट को 'भूल गए। पर मानेसर पुलिस भेजना नहीं भूले। ये संयोग है या प्रयोग या सत्ता का दुरुपयोग!" सुरजेवाला ने कहा, ''राजस्थान कांग्रेस सरकार गिराने के भाजपाई षड्यंत्र व मिलीभगत की पोल खुल ही गई। हरियाणा पुलिस विधायकों की ख़रीद फ़रोख़्त की जांच रोकने के लिए घेराबंदी कर खड़ी हो गई। कांग्रेस विधायकों को भाजपाई समर्थन का क्या राज है? सत्य न परेशान होगा, न पराजित।"

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:audio tape mla horse trading police arrest sanjay jain