ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News राजस्थानगुमशुदा बच्चों को बरामद करने पर कॉन्स्टेबल से ASI को मिलेगा गैलंट्री प्रमोशन, जानें PHQ जयपुर के आदेश

गुमशुदा बच्चों को बरामद करने पर कॉन्स्टेबल से ASI को मिलेगा गैलंट्री प्रमोशन, जानें PHQ जयपुर के आदेश

राजस्थान में गुमशुदा बच्चों को दस्तयाब करने वाले कॉन्स्टेबल से लेकर एएसआई स्तर के पुलिसकर्मियों को प्रोत्साहन स्वरूप पदोन्नति संवर्ग पाठ्यक्रम के लिए मनोनयन कर विशेष पदोन्नति दी जाएगी। आदेश जारी।

गुमशुदा बच्चों को बरामद करने पर कॉन्स्टेबल से ASI को मिलेगा गैलंट्री प्रमोशन, जानें PHQ जयपुर के आदेश
Prem Meenaलाइव हिंदुस्तान,जयपुरWed, 01 Feb 2023 04:07 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

राजस्थान में गुमशुदा बच्चों को दस्तयाब करने वाले कॉन्स्टेबल से लेकर सहायक उप निरीक्षक स्तर के पुलिसकर्मियों को प्रोत्साहन स्वरूप पदोन्नति संवर्ग पाठ्यक्रम के लिए मनोनयन कर विशेष पदोन्नति दी जाएगी। महानिदेशक पुलिस उमेश मिश्रा ने इस संबंध में विस्तृत आदेश जारी किए हैं। इस आदेश के अनुसार  एक वर्ष की अवधि में 14 वर्ष से कम आयु के 25 बच्चों सहित 18 साल से कम आयु के 60 बच्चे बरामद करने वाले कांस्टेबल, हैड कॉन्स्टेबल और सहायक उप निरीक्षक स्तर के पुलिस अधिकारी विशेष पदोन्नति के पात्र होंगे। इन्हें निर्धारित कोटे की रिक्तियों की उपलब्धता के आधार पर विशेष पदोन्नति दी जाएगी।

3 साल के दौरान कोई सजा नहीं मिली हो

गुमशुदा बच्चों की दस्तयाबी पर उन्ही पुलिसकर्मियों को विशेष पदोन्नति दी जाएगी जिन्हें पिछले 3 वर्षों के दौरान कोई बड़ी सजा और पिछले 1 वर्ष के दौरान लघु सजा का दंड ना मिला हो। साथ ही गत 3 वर्षों के दौरान वार्षिक कार्य मूल्यांकन प्रतिवेदन में प्रतिकूल टिप्पणी ना हो तथा कार्मिक के विरुद्ध विभागीय जांच, प्राथमिक जांच, आपराधिक प्रकरण अथवा सतर्कता जांच की शिकायत लंबित ना हो। पदोन्नति केवल उन्हीं पुलिसकर्मियों को मिलेगी जिनकी सूचना पर गुमशुदा बच्चा बरामद किया गया हो। बच्चे की बरामदगी में  टीम में शामिल पुलिसकर्मी को अन्य उपयुक्त पुरस्कार दिया जाएगा

 20 बच्चे दस्तयाब करने पर मिलेगा डीजीपी प्रशस्ति रोल

डीजीपी मिश्रा ने बताया कि 1 वर्ष की अवधि के दौरान 14 वर्ष से कम आयु के 10 बच्चों सहित18 वर्ष से कम आयु के 20 बच्चे बरामद करने वाले कॉन्स्टेबल से लेकर एएसआई स्तर के  पुलिसकर्मियों को प्रोत्साहित करने के लिए  महानिदेशक पुलिस प्रशस्ति रोल प्रदान किया जाएगा।
           

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें