DA Image
21 नवंबर, 2020|3:15|IST

अगली स्टोरी

ACB का बड़ा एक्शन: रिटायर्ड अधिकारी के घर जयपुर, जोधपुर, जैसलमेर समेत कई ठिकानों पर रातभर मारे गए छापे, जमीन आवंटन के लिए मांग रहा था रिश्वत

एंटी करप्शन ब्यूरो ने बीकानेर के रिटायर आरएएस अधिकारी प्रेमाराम परमार को देर रात बाड़मेर से गिरफ्तार किया है। टीम ने प्रेमाराम परमार के जयपुर, जोधपुर, जैसलमेर समेत कई ठिकानों पर रातभर छापे मारे, साथ ही नकदी, गहने और अचल संपत्तियों के दस्तावेज भी उन ठिकानों से बरामद किये। सेवानिवृत्त अधिकारी के जयपुर स्थित आवास पर छापे के दौरान करीब आठ लाख रुपये नकदी बरामद हुई है। 

एसीबी सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार सेवानिवृत्त अधिकारी को पकड़ने के बाद उनके जयपुर स्थित आवास के साथ-साथ जोधपुर, जैसलमेर में स्थित आवास पर भी छापे मारे। जहां जयपुर से एसीबी की टीम को आठ लाख रुपये बरामद हुए हैं तो वहीं प्रेमाराम के जोधपुर स्थित आवास से 7.72 लाख रुपये की नकदी, 15 लाख रुपये के गहने, जालौन में पत्नी के नाम से एग्रीकल्चर लैंड के कागजात बरामद हुए हैं। इसके साथ ही प्रेमाराम के आवास से एसीबी को एलएण्डटी कंपनी के शेयर, साले के नाम से 65 लाख रुपए का फ्लैट और 30 लाख रुपए से अधिक के कीमती सामान भी बरामद हुआ है।

एंटी करप्शन ब्यूरो को संपत्ति के अलावा प्रेमाराम के जोधपुर में स्थित आवास से सर्च के दौरान बड़ी तादाद में विदेशी और महंगी शराब की बोतलें भी मिली हैं। रिपोर्ट के मुताबिक इस मामले को लेकर प्रेमाराम के खिलाफ एक्साइज एक्ट के तहत प्रकरण भी दर्ज करावाया गया है। बता दें कि सेवानिवृत्त अधिकारी प्रेमाराम को जमीन आवंटन के मामलों में चल रही पुरानी फाइलों को बैकडेट में क्लीयर कराने को लेकर एक अधिकारी से 5 लाख रुपये की रिश्वत लेते हुए भी पकड़ा गया था।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:anti corruption bureau raids at house of retired RAS officer corruption case registered