ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News राजस्थानपाकिस्तान से लौटते ही अंजू की मुश्किलें बढ़ीं, पुलिस ने की पूछताछ, बोली- ईसाई धर्म को मानती हूं, इसलिए हिंदू...

पाकिस्तान से लौटते ही अंजू की मुश्किलें बढ़ीं, पुलिस ने की पूछताछ, बोली- ईसाई धर्म को मानती हूं, इसलिए हिंदू...

Anju Nasrullah Love Story: पुलिस की पूछताछ में अंजू ने यह भी कहा कि वह ईसाई धर्म को मानती है और इसी वजह से उसे हिंदू धर्म के नियमों के बारे में अधिक पता नहीं है।

पाकिस्तान से लौटते ही अंजू की मुश्किलें बढ़ीं, पुलिस ने की पूछताछ, बोली- ईसाई धर्म को मानती हूं, इसलिए हिंदू...
Madan Tiwariलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीFri, 08 Dec 2023 04:02 PM
ऐप पर पढ़ें

Anju Nasrullah Love Story: कुछ महीने पहले भारत से पाकिस्तान गई अंजू वापस अपने देश आ गई है। अब उस पर पुलिस और जांच एजेंसियां की नजरें हैं। ऐसे में उसकी मुश्किलें और बढ़ गई हैं। उसके खिलाफ उसके पति अरविंद ने भी पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई है। इसी वजह से राजस्थान के भिवाड़ी से पुलिस पूछताछ करने के लिए अंजू के पास पहुंची। वहां पुलिस ने अंजू के बयान को रिकॉर्ड किया और उसकी वीडियो रिकॉर्डिंग करवाई। पूछताछ में उसने बताया कि वह ईसाई धर्म को मानती है। पूरी पूछताछ में अंजू से 12 सवाल पूछे गए, जिसमें उसने बताया है कि वह पाकिस्तान किसी के कहने पर नहीं, बल्कि अपनी मर्जी से गई थी।

'आजतक' के अनुसार, पुलिस की पूछताछ में अंजू ने यह भी कहा कि वह ईसाई धर्म को मानती है और इसी वजह से उसे हिंदू धर्म के नियमों के बारे में अधिक पता नहीं है। भिवाड़ी के एसपी ने बताया है कि जब अंजू पाकिस्तान गई थी, तब ही उसके पति अरविंद ने उसके खिलाफ एक एफआईआर दर्ज करवाई थी। इसी वजह से अंजू के वापस भारत आने के बाद एक पुलिस की टीम को उसके पास पूछताछ करने के लिए भेजा गया। इसी टीम ने पूछताछ की है।

मालूम हो कि कुछ साल पहले सोशल मीडिया के जरिए अंजू पाकिस्तान के रहने वाले नसरुल्लाह के संपर्क में आई थी। इसके बाद दोनों के बीच दोस्ती प्यार में तब्दील हो गई। बाद में अंजू चोरी चुपके पाकिस्तान चली गई और नसरुल्लाह से निकाह कर लिया। अंजू ने अपना धर्म भी ईसाई से परिवर्तित करके इस्लाम अपना लिया था। हालांकि, अब पुलिस की पूछताछ में उसने बताया है कि वह ईसाई धर्म को मानती है।

बीते गुरुवार को अंजू को उस समय बड़ी राहत मिली, जब उसकी बेटी उससे मुलाकात करने के लिए सोनीपत पहुंची। इससे पहले अंजू अपने भारतीय पति अरविंद से भी फोन पर बातचीत की। अंजू से बात करने के बाद अरविंद का कहना है कि जो भी बच्चे चाहेंगे, उसी हिसाब से वह आगे इस मामले में करेगा।

उधर, अंजू ने भारत आकर एक टीवी चैनल से बात की, जिसमें उसने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जिक्र किया। उसने 'टाइम्स नाऊ नवभारत' को दिए एक इंटरव्यू में कहा कि पाकिस्तान के लोग भी भारत के प्रधानमंत्री मोदी के फैन हैं। वे मानते हैं कि पाकिस्तान को भी एक मोदी जैसे नेता की जरूरत है, जोकि देश को आगे ले जा सके। अंजू का यह भी कहना है कि वह अपने पाकिस्तानी पति नसरुल्लाह को भी भारत बुलाने का सोच रही है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें