ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News राजस्थानपीएफआई से प्रतिबंध हटा देगी कांग्रेस, देश के सामने दो विकल्प; कोटा में अमित शाह की अपील

पीएफआई से प्रतिबंध हटा देगी कांग्रेस, देश के सामने दो विकल्प; कोटा में अमित शाह की अपील

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने शनिवार को प्रतिबंधित पीएफआई के दोबारा ऐक्टिव होने के खतरों का हवाला देते हुए आरोप लगाया कि कांग्रेस एक विकास विरोधी पार्टी है, वह पीएफआई से प्रतिबंध हटा देगी।

पीएफआई से प्रतिबंध हटा देगी कांग्रेस, देश के सामने दो विकल्प; कोटा में अमित शाह की अपील
Krishna Singhएजेंसियां,कोटाSat, 20 Apr 2024 06:03 PM
ऐप पर पढ़ें

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने शनिवार को प्रतिबंधित पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) के दोबारा ऐक्टिव होने के खतरों का हवाला देते हुए कांग्रेस की जीत को लेकर आगाह किया। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कोटा में विजय संकल्प महासम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि यदि आपने 2019 में कांग्रेस को वोट दिया होता तो कोटा पीएफआई का घर बन गया होता। आपने प्रधानमंत्री के रूप में नरेन्द्र मोदी को चुना, यही वजह है कि उन्होंने पीएफआई को खत्म कर दिया। 

इसके साथ ही केंद्रीय गृह मंत्री ने आरोप लगाया कि कांग्रेस एक विकास विरोधी पार्टी है, वह पीएफआई से प्रतिबंध हटा देगी। शाह ने मतदाताओं से मौजूदा लोकसभा चुनावों में अपने विकल्पों पर सावधानीपूर्वक विचार करने की अपील की। उन्होंने कहा कि लोगों के सामने दो विकल्प हैं, एक तरफ नरेन्द्र मोदी हैं, जिन्होंने पिछले 23 वर्षों से समर्पित रूप से देश की सेवा की है, वहीं दूसरी तरफ राहुल गांधी हैं, जिन्हें 20 बार लॉन्च किया गया है, लेकिन वह हर बार विफल रहे हैं।

शाह ने कांग्रेस को ओबीसी विरोधी पार्टी करार दिया। उन्होंने कहा कि हम 400 पार की बात करते हैं तो कांग्रेस परेशान हो जाती है। कांग्रेस झूठ फैला रही है कि 400 सीट मिलने के बाद भाजपा आरक्षण खत्म कर देगी। मैं यकीन दिलाता हूं कि भाजपा आरक्षण नहीं खत्म होने देगी। कांग्रेस आरक्षण हटाना चाहे तो भी हम ऐसा नहीं करने देंगे। ये लोग (कांग्रेस) झूठ के सरदार हैं। हमारे पास पूर्ण बहुमत दस साल से है। हमने बहुमत का उपयोग आरक्षण हटाने के लिए कभी नहीं किया। कांग्रेस ने तो बहुमत का इस्तेमाल आपातकाल लगाने में किया। 

अमित शाह कोटा में पार्टी के उम्मीदवार और लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला के समर्थन में चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि हमको जब बहुमत मिला तो हमने अनुच्छेद 370 समाप्त कर दिया। हमें बहुमत मिला तो हमने राम जन्मभूमि पर मंदिर बनाया। हम हिंदू, सिख, बौद्ध शरणार्थियों को नागरिकता देने के लिए सीएए (नागरिकता संशोधन अधिनियम) लेकर आए। मेरी अपील है कि आप लोग भाजपा को वोट दें। ईवीएम पर कमल के निशान के ऊपर बटन ऐसा दबाएं कि करंट 'इटली' तक जाए।