ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ राजस्थानएंबुलेंस का डीजल बीच रास्ते में खत्म होने से मरीज की मौत, गहलोत के मंत्री ने कहा-सिस्टम की गलती नहीं

एंबुलेंस का डीजल बीच रास्ते में खत्म होने से मरीज की मौत, गहलोत के मंत्री ने कहा-सिस्टम की गलती नहीं

तेल खत्म होने के बाद मरीज के बेटी-दामाद ने एंबुलेंस को 1 किलोमीटर तक धक्का दिया इसके बावजूद मरीज की जान नहीं बचाई जा सकी। बांसवाड़ा में हुई इस घटना के बाद स्वास्थ्य विभाग ने कहा मामले की जांच की जाएगी

एंबुलेंस का डीजल बीच रास्ते में खत्म होने से मरीज की मौत, गहलोत के मंत्री ने कहा-सिस्टम  की गलती नहीं
Mohammad Azamलाइव हिंदुस्तान,जयपुरSat, 26 Nov 2022 02:19 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

दो दिन पहले राजस्थान के बांसवाड़ा में एक मरीज को अस्पताल ले जाते समय 108 एंबुलेंस का तेल खत्म हो गया जिससे मरीज की मौत हो गई। तेल खत्म होने के बाद मरीज के बेटी-दामाद ने एंबुलेंस को 1 किलोमीटर तक धक्का दिया इसके बावजूद मरीज की जान नहीं बचाई जा सकी। बांसवाड़ा में हुई इस घटना के बाद स्वास्थ्य विभाग ने कहा कि, मामले की जांच की जाएगी।

दरअसल राजस्थान के बांसवाड़ा में दानापुर गांव में एक मरीज को अस्पताल ले जाते समय एंबुलेंस का तेल खत्म हो गया जिसके बाद मरीज की मौत का मामला सामने आया है। दो दिन पहले दानापुर इलाके में 40 वर्षीय तेजिया नाम के व्यक्ति बेहोश हो गया तो परिवार वालों एंबुलेंस को कॉल किया। एंबुलेंस आई और मरीज को लेकर अस्पताल जा रही थी तभी रास्ते में उसका तेल खत्म हो गया। मरीज को वक्त पर इलाज ना मिल पाने के कारण रास्ते में ही उसकी मौत हो गई।

मरीज को जिला अस्पताल ले जा रही एंबुलेंस का रास्ते में तेल खत्म हो गया।10 किलोमीटर दूर अस्पताल ले जाने के लिए दूसरी एंबुलेंस को बुलाना पड़ा लेकिन मरीज की जान नहीं बचाई जा सकी। अस्पताल पहुंचने पर डॉक्टर ने मरीज को मृत घोषित कर दिया। इस मामले पर संज्ञान लेते हुए स्वास्थ्य विभाग ने कहा कि, इसकी जांच की जाएगी और जो लोग आरोपी पाए जाएंगे उन पर कार्रवाई की जाएगी। 

बांसवाड़ा के सीएमओ डॉ. एचएल ताबियार ने कहा, "इस मामले में हम इंक्वायरी बैठा रहे हैं, इस मामले को लेकर अभी तक हमें कोई शिकायत नहीं मिली है, हमें बताया गया कि एंबुलेंस में डीजल खत्म हो गया था, जांच के बाद इस मामले के जिम्मेदार लोगों पर कार्रवाई की जाएगी"

गहलोत के मंत्री ने कहा- मैनेजमेंट की गलती सिस्टम की नहीं
एंबुलेंस का तेल खत्म हो जाने पर मरीज की मौत मामले में राजस्थान के राज्य मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास का बयान आया है। उन्होंने इस मामले में मैनेजमेंट को जिम्मेदार ठहराया है। उन्होंने कहा,"हमारी सरकार ने प्राइवेट अस्पताल में मुफ्त इलाज की व्यवस्था की है, अगर किसी मरीज की मौत एंबुलेंस में पेट्रोल ना होने से हो जाती है तो उसके लिए मैनेजमेंट जिम्मेदार है, सिस्टम नहीं।" खाचरियवास ने कहा, इस हादसे में जिम्मेदार लोगों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।