ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News राजस्थानAjmer News: एग्जाम सेंटर में एंट्री नहीं मिली तो रोने लगी स्टूडेंट, सुरक्षा के कड़े इंतजाम

Ajmer News: एग्जाम सेंटर में एंट्री नहीं मिली तो रोने लगी स्टूडेंट, सुरक्षा के कड़े इंतजाम

राजस्थान लोक सेवा आयोग (RPSC) की ओर से आज आयोजित असिस्टेंट प्रोफेसर, पीटीआई और लाइब्रेरियन एग्जाम-2023 शुरू हो गई। समय पर परीक्षा केंद्र पर नहीं पहुंचने वाले अभ्यर्थियों को एंट्री नहीं मिली।

Ajmer News: एग्जाम सेंटर में एंट्री नहीं मिली तो रोने लगी स्टूडेंट, सुरक्षा के कड़े इंतजाम
Prem Meenaलाइव हिंदुस्तान,जयपुरSun, 07 Jan 2024 12:42 PM
ऐप पर पढ़ें

राजस्थान लोक सेवा आयोग (RPSC) की ओर से आज आयोजित असिस्टेंट प्रोफेसर, पीटीआई और लाइब्रेरियन एग्जाम-2023 शुरू हो गए हैं। परीक्षा अजमेर, भरतपुर, जयपुर, जोधपुर, कोटा और उदयपुर जिला मुख्यालय पर आयोजित की जा रही है। इस दौरान देरी से पहुंची कुछ छात्राएं सेंटर के अंदर जाने की गुहार लगाती नजर आईं। कुछ गेट पर ही रोने लगीं। वहीं, एग्जाम को देखते हुए अजमेर, भरतपुर, जयपुर, जोधपुर, कोटा और उदयपुर में नेटबंदी के आदेश जारी कर दिए है। जयपुर के संभागीय आयुक्त ने जयपुर संभाग के लिए नेटबंदी के आदेश जारी किए है। 

2 बजे तक होगा परीक्षा का आयोजन

राजस्थान का सामान्य ज्ञान प्रश्न पत्र की परीक्षा का आयोजन कल 7 जिला मुख्यालय पर दोपहर 12 से 2 बजे तक गया। राजस्थान लोक सेवा आयोग के सचिव रामनिवास मेहता ने बताया कि भरतपुर, बीकानेर, अजमेर, जयपुर,कोटा, जोधपुर और उदयपुर जिला मुख्यालय पर 602 परीक्षा केंद्रों पर परीक्षा का आयोजन किया जा रहा है।परीक्षा के दौरान  परीक्षा में गोपनीयता बनाए रखने के उद्देश्य से अजमेर संभाग के जिला मुख्यालय अजमेर में 11 से 2 बजे तक इंटरनेट बंद रहेगा। 2G,3G,4G,5G इंटरनेट सेवा बंद रहेगी, बल्कि एसएमएस, एमएमएस, व्हाट्सएप, फेसबुक, ट्विटर अन्य सोशल मीडिया सेवा अस्थाई रूप से निलंबित रहेगी।

जांच के बाद ही अभ्यर्थियों को प्रवेश दिया 

परीक्षा के लिए 1 लाख 98 हजार अभ्यर्थी पंजीकृत किए गए है। परीक्षा की गोपनीयता, निष्पक्षता और सुरक्षा को पुख्ता करने के लिए प्रत्येक परीक्षा केंद्र पर जांच के बाद ही अभ्यर्थियों को प्रवेश दिया गया। परीक्षा से जुड़े कार्मिकों को भी केंद्र में मोबाइल या अन्य कोई इलेक्ट्रॉनिक गजट के साथ प्रवेश नहीं मिला। परीक्षा आयोजन की वीडियोग्राफी के लिए प्रति परीक्षा केंद्र में दो वीडियोग्राफरों की नियुक्ति होगी. वीडियो ग्राफ्ररों की ओर से प्रत्येक परीक्षा कक्षा में अपने रोल नंबर पर बैठे हुए प्रत्येक अभ्यर्थी की वीडियो ग्राफी की गई। प्रमुख चरण की भी वीडियोग्राफी होगी।


 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें