ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News राजस्थानजयपुर एयरपोर्ट पर वायुसेना का विमान एयरपोर्ट पर पोल से टकराया, बड़ा हादसा टला

जयपुर एयरपोर्ट पर वायुसेना का विमान एयरपोर्ट पर पोल से टकराया, बड़ा हादसा टला

राजस्थान के जयपुर एयरपोर्ट पर बड़ा हादसा टल गया है। वायुसेना का विमान एयरपोर्ट पर पोल से टकराया। जयपुर एयरपोर्ट पर संख्या 39 पर हादसा हुआ। हालांकि इस दौरान विमान को अधिक नुकसान नहीं हुआ।

जयपुर एयरपोर्ट पर वायुसेना का विमान एयरपोर्ट पर पोल से टकराया, बड़ा हादसा टला
Prem Meenaलाइव हिंदुस्तान,जयपुरSat, 02 Dec 2023 04:36 PM
ऐप पर पढ़ें

राजस्थान के जयपुर एयरपोर्ट पर बड़ा हादसा टल गया है। वायुसेना का विमान एयरपोर्ट पर पोल से टकराया। जयपुर एयरपोर्ट पर संख्या 39 पर हादसा हुआ। विमान को पार्किंग एप्रन में लगाते समय हादसा हुआ। विमान का एक हिस्सा पोल से टकराया। हालांकि इस दौरान विमान को अधिक नुकसान नहीं हुआ। मामले की जांच जारी है। एयरपोर्ट से जुड़े अधिकारियों के अनुसार एयरफोर्स का विमान पार्क होते समय लाइट के पोल से टकराया। विमान का विंग हाई मास्टर लाइट के पोले टकराया। अधिकारियों के अनुसार शाम तक विमान के क्षतिग्रस्त पार्ट बदले जाएंगे। उसके बाद जयपुर एयरपोर्ट से रवाना किया जाएगा। 

हालांकि, एयरपोर्ट से जुड़े अधिकारियों का कहना है कि जयपुर एयरपोर्ट पर कोई हादसा नहीं हुआ। एयरफोर्स का विमान पार्क होते समय विमान का विंग हाई मास्ट लाइट के पोल से टच हुआ जो की बहुत ही मामूली बात है। शाम तक पार्ट चेंज जाएंगे।  प्लेन वापस टेकआॅफ हो जाएगा।

ऐसा जोधपुर एयरपोर्ट पर भी हुआ था

उल्लेखनीय है कि इससे पहले राजस्थान के जोधपुर में बड़ा विमान हादसा होते होते बचा था। लैडिंग के दौरान पक्षियों से टकराने से विमान का संतुलन बिगड गया, लेकिन पायलट की सूझबूझ से विमान को सुरक्षित तरीके से लैडिंग करवा दी गई। विमान में एक सौ से अधिक यात्री थे। जेट एयरवेज का एक विमान जोधपुर एयरपोर्ट पर उतर रहा था, तभी तीन पक्षी उड़ते हुए विमान से टकरा गए। पक्षियों के टकराने से विमान में चिंगारी निकलने लगी। यह देख यात्री भी घबरा गए और क्रू सदस्य भी।

पक्षियों से टकराने के बाद महिला पायलट ने तत्काल ही विमान को हवा में उठा लिया और फिर कुछ देर बाद सुरक्षित तरीके से विमान की लैटिंग करवाई गई। विमान से पक्षियों के टकराने, चिंगारी निकलते देख एयरपोर्ट अथोरिटी के कर्मचारियों व अफसरों की सांसें फूल गई थी। सुरक्षित विमान उतारने पर यात्रियों ने पायलट की सराहना की और बधाईयां भी दी थी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें