ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ राजस्थानअग्निपथ स्कीम के खिलाफ हिंसा: राजस्थान में कोचिंग सेंटर भड़का रहे आग? एक गिरफ्तार, रडार पर 9

अग्निपथ स्कीम के खिलाफ हिंसा: राजस्थान में कोचिंग सेंटर भड़का रहे आग? एक गिरफ्तार, रडार पर 9

इसी तरह, जयपुर में कोटपुतलि पुलिस ने 9 कोचिंग संस्थानों के मालिकों और निदेशकों की पहचान की है जिनपर आरोप है कि उन्होंने छात्रों को जयपुर-दिल्ली हाईवे पर जाम लगाने के लिए उकसाया था।

अग्निपथ स्कीम के खिलाफ हिंसा: राजस्थान में कोचिंग सेंटर भड़का रहे आग? एक गिरफ्तार, रडार पर 9
Nishant Nandanलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीMon, 20 Jun 2022 09:13 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

Agnipath Protest: केंद्र सरकार की अग्निपथ योजना के खिलाफ देश के कई हिस्सों में प्रदर्शन हुए हैं। इस प्रदर्शन के दौरान भारी हंगामा हुआ और संपत्तियों को भी नुकसान पहुंचाया गया है। लेकिन अब इन उपद्रवियों पर कार्रवाई भी हो रही है। यह भी आशंका जताई जा रही है कि कुछ कोचिंग संस्थानों ने ही इस चिंगारी को भड़काया है। राजस्थान के जयपुर में शुक्रवार को हुए हंगामे के बाद सीकर में स्थित एक कोचिंग सेंटर के निदेशक को गिरफ्तार किया गया है। 

हिंसात्मक प्रदर्शन को लेकर जयपुर के कोटपुतली में 9 कोचिंग सेंटर के मालिकों के खिलाफ एफआईर दर्ज की गई है। सीकर पुलिस की एफआईआर के मुताबिक शुक्रवार को जब अग्निपथ योजना के खिलाफ प्रदर्शन हो रहा था तब एक कोचिंग सेंटर के निदेशक श्री माधोपुर शहर में 100 छात्रों के एक ग्रुप का प्रतिनिधित्व कर रहे थे। 

आरोप है कि जब पुलिस ने उनसे बातचीत करने की कोशिश की तब कुछ छात्र हिंसा पर उतर आए और उन्होंने हाईवे को ब्लॉक कर दिया। श्री माधोपुर पुलिस ने शुक्रवार को कोचिंग सेंटर के डायरेक्टर और कुछ अन्य लोगों को सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान पहुंचाने और पुलिसकर्मियों पर हमला करने के आरोप में गिरफ्तार किया है।

इसी तरह, जयपुर में कोटपुतलि पुलिस ने 9 कोचिंग संस्थानों के मालिकों और निदेशकों की पहचान की है जिनपर आरोप है कि उन्होंने छात्रों को जयपुर-दिल्ली हाईवे पर जाम लगाने के लिए उकसाया था। इस दौरान बस और पुलिस की गाड़ियों में तोड़फोड़ भी की गई थी। 

epaper