ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News राजस्थानहिजाब विवाद के बाद एक्शन में भजनलाल सरकार, अधिकारी समेत 2 कर्मचारी APO

हिजाब विवाद के बाद एक्शन में भजनलाल सरकार, अधिकारी समेत 2 कर्मचारी APO

राजस्थान के जोधपुर ग्रामीण जिले के पीपाड़ कस्बे की सरकारी स्कूल में दस दिन पहले सामने आए अल्पसंख्यक छात्राओं के पहनावे से जुड़े मामले में शिक्षा विभाग ने बड़ी कार्रवाई की है। दो कार्मिक एपीओ।

हिजाब विवाद के बाद एक्शन में भजनलाल सरकार, अधिकारी समेत 2 कर्मचारी APO
Prem Meenaलाइव हिंदुस्तान,जयपुरMon, 26 Feb 2024 04:19 PM
ऐप पर पढ़ें

राजस्थान के जोधपुर ग्रामीण जिले के पीपाड़ कस्बे की सरकारी स्कूल में दस दिन पहले सामने आए अल्पसंख्यक छात्राओं के पहनावे से जुड़े मामले में शिक्षा विभाग ने बड़ी कार्रवाई की है। विभाग ने अतिरिक्त ब्लॉक शिक्षा अधिकारी सहित तीन कर्मचारियों को एपीओ कर दिया है। तीनों का मुख्यालय निदेशालय बीकानेर किया गया है। जोधपुर संभाग शिक्षा विभाग के संयुक्त निदेशक ब्रह्मानंद महर्षि के अनुसार उक्त प्रकरण को लेकर शिक्षा मंत्री ने मौखिक निर्देश दिए थे, जिसके अनुरूप आदेश जारी किए गए हैं।

विभाग की छवि धूमिल

संयुक्त निदेशक ने अपने आदेश में स्पष्ट किया है कि पीपाड़ के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय नंबर दो में हुए घटनाक्रम को संबंधित अधिकारी सही तरीके से टेकल नहीं कर पाए। लगातार दो दिन तक विवाद हुआ। इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ, जिसके चलते शिक्षा विभाग की छवि धूमिल हुई। इस कारण अतिरिक्त ब्लॉक शिक्षा अधिकारी सुमेर सिंह, प्रधानाचार्य रामकिशोर सांखला और व्याख्याता चमन नूर को एपीओ किया गया है। 

17 फरवरी को सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल हुआ था

उल्लेखनीय है कि 17 फरवरी को सोशल मीडिया पर पीपाड़ स्कूल में अल्पसंख्यक छात्राओं के पहनावे को लेकर हुए विवाद का वीडियो वायरल हुआ था। अल्पसंख्यक छात्राओं के हिजाब पहनने से उनको टोका गया था। इसको लेकर अभिभावकों ने हंगामा किया था। आरोप लगाया कि स्कूल के टीचर ने उनकी बच्चियों को यूनिफॉर्म को लेकर बाहर निकाल दिया था। जबकि प्रधानाचार्य वीडियो में कहते नजर आए कि सरकार के निर्देश पर निर्धारित यूनिफॉर्म में आना होगा। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें