ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News राजस्थान दिवाली के बाद राजस्थान में अचानक बढ़ा कोरोना का ग्राफ, अब हैं शादियों का सीजन

दिवाली के बाद राजस्थान में अचानक बढ़ा कोरोना का ग्राफ, अब हैं शादियों का सीजन

राजस्थान में कोरोना के पॉजिटिव मामलों में कमी और बढ़ती रिकवरी से सरकार और आमजन काफी निश्चिंत हो चुके थे। लेकिन, इसी बीच दिवाली के त्योहारी सीजन में लोगों ने जो लापरवाही बरती उसका नतीजा है कि शनिवार...

 दिवाली के बाद राजस्थान में अचानक बढ़ा कोरोना का ग्राफ, अब हैं शादियों का सीजन
एजेंसी ,जयपुरSun, 22 Nov 2020 05:28 PM
ऐप पर पढ़ें

राजस्थान में कोरोना के पॉजिटिव मामलों में कमी और बढ़ती रिकवरी से सरकार और आमजन काफी निश्चिंत हो चुके थे। लेकिन, इसी बीच दिवाली के त्योहारी सीजन में लोगों ने जो लापरवाही बरती उसका नतीजा है कि शनिवार को राजस्थान में तीन हजार से ज्यादा एक्टिव केस मिले। 

पिछले माह 2 अक्टूबर की बात करें तो राजस्थान में 2211 पॉजिटिव मामले एक ही दिन में मिले। उसके ठीक एक माह बाद 3 नवंबर को पॉजिटिव केस की संख्या घटकर 1725 हो गई थी। ऐसे में माना जा रहा था कि आने वाले कुछ दिन में इस आंकड़ें को एक हजार के अंदर लाया जाएगा।

दिवाली के बाद अचानक ही कोरोना मरीजों का ग्राफ बढ़ने लगा। दिवाली का फेस्टिव सीजन जैसे ही गुजरा तो 17 नवंबर को 2194 पॉजिटिव मरीज एक ही दिन में सामने आए। इसके बाद 18 नवंबर को 2178, 19 नवंबर को 2549 और 20 नवंबर को 2762 लोग पॉजिटिव आए। वहीं, 21 नवंबर यानी शनिवार को एक साथ सारे रिकॉर्ड टूटे और आंकड़ा तीन हजार के पार पहुंच गया। शनिवार को राजस्थान में 3007 पॉजिटिव केस सामने आए। यह आंकड़ा काफी चिंताजनक है।

बता दें कि देवउठनी एकादशी के बाद शादियों का सीजन शुरू होने जा रहा है। ऐसे में अनुमान लगाया जा रहा है कि जयपुर शहर में इन शादियों के सीजन में करीब पांच हजार विवाह होंगे। इस तरह से इन शादियों में कुल 35 लाख लोग पहुंचेंगे। यदि थोड़ी सी भी लापरवाही बरती गई तो यह काफी खतरनाक साबित हो सकती है।
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें